Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Madhya Pradeshइंदौर

डीजीपी साहब, यदि पुलिस थोड़ी सख्ती नहीं करेगी तो क्या सड़क पर निकलती जनता काबू हो जाएगी ? और ऐसे में आप जान पर खेलते अपने ही फील्ड स्टाफ को ससपेंड करते रहेंगे तो क्या फ़ोर्स का मनोबल नहीं टूट जाएगा ?

टिप्पणी - डॉ सौरभ माथुर

आज जिस स्तिथि में देश है उस स्तिथि में डॉक्टर और पुलिस साक्षात् भगवान् का रूप लेकर , अपनी जान को जोखिम में डाल कर जनता की सेवा कर रहे हैं , और इसमें से भी पुलिस को सबसे ज़यादा आलोचना का सामना करना पड़ता है क्यूंकि स्तिथि को किसी भी हाल में रोकना इन्हीं की ज़िम्मेदारी है, फिर वो चाहे कर्फ्यू को लागू करवाना , लॉक डाउन की व्यवथा , वीआईपी मूवमेंट, आम अपराध इत्यादि इत्यादि। 

इनमें से किसी भी व्यवस्था में चूक होते ही कलेक्टर से लेकर मंत्री , नेता और तो और पुलिस विभाग  के आला अफसरों की फटकार और कार्यवाही का सामना करना पड़ता है।  

अभी जब देश कोरोना की मार झेल रहा है , पीएम से लेकर सीएम तक जनता को किसी भी सूरत में घर से नहीं निकलने दे रहे ऐसे में पुलिस को सख्ती से कर्फ्यू व लॉक डाउन का पालन करवाने का आदेश प्रशासन ने ही दिया है, ऐसी स्तिथि में अक्सर ये देखा गया है की कई लोग बेवजह ही घर से बहार निकल पड़ते हैं जिनकी वजह से उनकी खुद की जान के साथ ही आम जनता की जान पर भी बन आती है , ऐसे में सख्ती करने के अलावा कोई चारा नहीं बचता।  

ऐसा नहीं है की इसका दुरूपयोग करने पर कार्यवाही नहीं होनी चाहिये, बिलकुल होनी चाहिए लेकिन क्या सिर्फ ससपेंड कर देना ही एक मात्र विकल्प है ? क्या इस सख्ती में पुलिस ने अभी तक किसी के हाथ पैर तोड़ दिए हैं या किसी को गंभीर चोट पहुंचे है ? यदि हां तो फिर ऐसे पुलिसकर्मियों पर जो चाहे वो कार्यवाही कर सकते है लेकिन बेवजह , जानबूझ कर घर से निकलने वालों को डंडा फटकार के घर की तरफ भेजने वले कांस्टेबल को ससपेंड करने से कहीं अपने सबसे तनाव भरे समय से जूझ रही पुलिस फोर्स का मनोबल न टूट जाए। 

हाल ही में खाचरोद में आपने ऐसे ही दो कॉन्स्टेबल्स को ससपेंड किया है , यदि उनका जुर्म सचमे इसी लायक था तो आपने सही किया और यदि वो अपनी ड्यूटी करते हुए स्तिथि को सँभालने के लिए सख्ती कर रहे थे तो आपसे निवेदन है की एक बार ज़रूर विचार करें , पूरे प्रदेश की पुलिस फाॅर्स आपकी ओर इस मुश्किल घडी में साथ देने के लिए देखती है।  

______________________________________________________________________________________________________________________________

भारती न्यूज़ की ख़बरों पर आप नीचे दिए हुए नम्बरों पर सुझाव या प्रतिक्रिया दे सकते हैं –

+91 8560990000

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker