Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Exclusive Newsइंदौर

ज़िला प्रशासन ने होम डिलेवरी के लिए बटवाए विभिन्न स्टोर्स के नंबर लेकिन अधिकांश फोन ही नहीं उठा रहे और बाकी ने मना कर दिया, कलेक्टर बोले ‘व्यवस्था का पहला दिन है, वेंडर तैयारी कर रहे होंगे’

इनसाइड स्टोरी - डॉ सौरभ माथुर

इंदौर। जिला प्रशासन इंदौर ने शहर की जनता को जरूरी सामान खरीदने से बाहर जाने की रोक के लिए शहर के आठ अलग-अलग किराना व जनरल स्टोर का नंबर व्हाट्सएप के माध्यम से शहर में बिना किसी होमवर्क के बटवा दिया।

जब जनता ने उन सभी स्टोर्स को फोन कर अपने घर सामान पहुंचाने के लिए कहा तो उसमें से 7  ने या तो मना कर दिया या फोन ही नहीं उठाया जब के विशाल मेगामार्ट विजयनगर ने फोन उठाया लेकिन सिर्फ 1 किलोमीटर में डिलीवरी देने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया।

इंदौर के डी मार्ट स्टोर के  नंबरों पर जब हमारी बात हुई तो वहां के कर्मचारियों ने बताया कि कम से कम 3 दिन तक वो होम डिलीवरी करने में सक्षम नहीं है क्योंकि उन्हें अभी तक अपने हेड ऑफिस से ऐसा करने के आदेश प्राप्त नहीं हुए हैं, वहीं शहर के देवास नाका स्थित मेट्रो स्टोर में  होम डिलीवरी करने से साफ मना कर दिया कारण पूछे जाने पर उन्होंने बताया की उनके डिलीवरी की गाड़ियां व डिलीवरी के स्टाफ को आईडेंटिटी कार्ड दिखाने के बावजूद भी पुलिस नहीं जाने दे रही है इसीलिए हम डिलीवरी करने ने सक्षम नहीं हैं, इस बाबत हमने इंदौर

डीआईजी रुचि वर्धन मिश्रा से बात की उन्होंने बताया कि –

सभी स्टोर्स अपने आवागमन पास ले सकतें हैं, इसके  लिए  प्रशासन से एडीएम कॉर्डिनेट कर रहें हैं, ये व्यवस्था आज से शुरू की गई है और किसी भी पास धारी को कोई दिक्कत नहीं होगी, जिस भी स्टोर को जीतने भी पास चाहिए हमें बताएं

ऑन डोर पर दिए गए दोनों मोबाइल नंबरों पर कई बार मिलाने के बावजूद भी कोई रिस्पांस नहीं मिला तथा कस्टमर केयर नंबर पर तकरीबन 15 मिनट वेट करने के बाद फोन कट गया।

बिग बाजार में दिए गए मोबाइल नंबरों में से एक स्विच ऑफ रहा वह दूसरे पर कोई रिस्पांस नहीं मिला तथा अन्य लैंडलाइन कई बार मिलाने के बावजूद भी व्यस्त बताता रहा मानो किसी ने लैंडलाइन का रिसीवर ही उठाकर के नीचे रख दिया हो।

शहर मैं रिलायंस फ्रेश के तीनों स्टोर जिसमें महू पलासिया व विजयनगर, इन तीनों में दिए गए सभी मोबाइल नंबर या तो स्विच्ड ऑफ पाए गए या इन पर कोई रिस्पांस नहीं मिला।

सिर्फ विजय नगर स्थित विशाल मेगा मार्ट ने फोन उठाकर मात्र 1 किलोमीटर क्षेत्र में डिलीवरी देने की बात कही अथवा साथ में डिलीवरी देने जाने के लिए कोरोना द्वारा खुद को भी संक्रमण का खतरा होना बताया तो वहीं दूसरी ओर विशाल मेगा मार्ट अन्नपूर्णा का मोबाइल नंबर स्विच ऑफ रहा।

इस बाबत हमने इंदौर कलेक्टर श्री लोकेश जाटव से बात की और उन्हें परिस्थितियों से अवगत कराया हालांकि उनका कहना था कि

आदेश दे दिए गए हैं लेकिन आज से डिलीवरी शुरू हो जाएगी किंतु जब हमने उन्हें बताया अधिकांश नंबरों पर फोन ही नहीं उठा रहा है और जहां बात होगी रही है वह भी साफ मना कर रहे हैं तो उन्होंने तुरंत ही पूरी व्यवस्था को दोबारा चेक करने का आश्वासन दिया।

हालांकि इसमें कोई दो राय नहीं है कि प्रशासन जनता की पूरी मदद करना चाहता है साथ ही वह यह भी चाहता है की सभी आवश्यकता का सामान लोगों के घरों तक पहुंचे जिससे कि कम से कम लोग सड़कों पर आएं लेकिन जब तक इस पूरी व्यवस्था की निगरानी के लिए   डबल चेक सिस्टम नहीं बनाया जाएगा तब तक यह सभी व्यवस्थाएं सिर्फ घोषणा बन के रह जाएंगी।


आप हमें (भारती न्यूज़) को अपने सुझाव या टिप्पणी नीचे दिए हुए नंबरों पर वाट्सएप कर सकतें हैं

+918560990000

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker