Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Madhya Pradeshइंदौर

अब फ़र्ज़ी ख़बर डाली तो कुटाई पक्की , आई जी ने इंदौर पुलिस की सिटिज़न कॉप एप्लीकेशन में नया बटन जुड़वाया जिससे कोई भी फ़र्ज़ी ख़बर की जानकारी दे सकेगा

इंदौर। कोरोना के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान में इस समय यह अत्यन्त महत्वपूर्ण है कि किसी के व्दारा भ्रामक/अपुष्ट खबरें (Fake News) प्रसारित न हों ताकि एक ओर तो लोगों तक सही व तथ्यात्मक जानकारी ही पहुँचे, वहीं दूसरी ओर इस तरह की खबरों से प्रशासन एवं व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में भ्रामक अवधारणा विकसित न हो । इन्हीं चीजों को मद्देनजर रखते हुए पुलिस विभाग ने सिटीजन कॉप के श्री राकेश जैन से अनुरोध कर इस एप में एक नयी functionality जोडी है जिसके माध्यम से लोग भ्रामक समाचारों (Fake News)के बारे में क्राईम ब्रांच स्थित साईबर सेल के पोर्टल तक पहुंच सकते हैं जो कि सूचना प्राप्त होने के पश्चात उस सम्बन्ध में तत्काल आवश्यक वैधानिक कार्यवाही करेंगे ।
इस एप का इस्तेमाल करने वाले लोगों को अपना मोबाईल नंबर पुलिस को देने की आवश्यकता नहीं है, यह इस एप में ही निहित है कि सूचनाकर्ता का नाम गोपनीय रहेगा। इसके अलावा शीघ्र ही पुलिस इस एप के माध्यम से कोविड-19 से सम्बन्धित सूचनायें जिसमें कि पुलिस का हस्तक्षेप वांछित हो इसके लिए अलग से एक feature introduce करने जा रही है जिससे लोग उनके क्षेत्र में व्याप्त अव्यवस्थाओं के सम्बन्ध में सूचित कर सकेंगे।

कोरोना के सस्पेक्ट एवं कोरोना से संबंधित संदेह जनक परिस्थितियों को पुलिस तक पहुंचा सकेंगे एवं पुलिसिंग व्यवस्था को उनके क्षेत्र में बेहतर बनाया जा सके इसके संबंध में सुझाव दे सकेंगे। लोगों से अनुरोध है कि अधिक से अधिक लोग अपने मोबाईल में इस एप को डाउन लोड कर इसको उपयोग में लें और पुलिस व्दारा कोरोना के विरूध्द चलाये जा रहे अभियान में पुलिस के आँख, नाक, कान की तरह काम करते हुए पुलिस के सहयोगी बने।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker