Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Madhya Pradeshइंदौर

इंदौर हाईकोर्ट में गैस सिलेंडर फटा, तीन घालय, तेज़ धमाके से हिल उठी पूरी इमारत, आग बुझाने के लिए लगाए जा रहे गैस सप्रिशन सिस्टम को इंस्टाल करते वक्त हुआ हादसा

सिलेंडर लगा रही कंपनी की भारी चूक की संभावना

आज इंदौर हाई कोर्ट में आग उसे बचाने के लिए हाईकोर्ट में लगे गैस सुप्रेशन सिस्टम इंस्टॉल करने में धमाका हो गया, अभी तक मिली जानकारी के अनुसार मौके पर मौजूद 3 लोग घायल हो गए, धमाका इतना तेज था कि हाई कोर्ट बिल्डिंग के कई कांच धमाके की वजह से तड़क गए, भाई लोगों को उपचार के लिए एम वाय अस्पताल में भर्ती किया गया है।

क्या होता है गैस सप्रेशन सिस्टम ?
अक्सर गैस स्टेशन सिस्टम उन जगहों पर लगाया जाता है जहां आग लगने पर अपने आप ही कार्बन डाइऑक्साइड जैसी गैस आग लगे हुए कमरे में भर जाए ताकि ऑक्सीजन की कमी की वजह से आप अपने आप ही बुझ जाए अथवा बिना पानी की बौछार किए यह आग रोकने का काम करता है, यह सिस्टम हिंदुस्तान में अभी नया है अथवा बहुत कम ही जगह इसे आजमाया गया है।

यह गैस सुप्रैशन सिस्टम इंदौर की ही  Eagle techsec Communications Pvt Ltd द्वारा लगाया जा रहा था, प्राथमिक तौर पर इसमें इसी कंपनी की लापरवाही उजागर होती हुई दिखाई दे रही है हालांकि पूरा मामला जांच के बाद ही सामने आएगा।

बात घुमाते रहे कंपनी के अधिकारी, मालिकों का नहीं दिया नंबर

इस पूरे मामले पर हमने कंपनी के मालिक अदनान और हर्ष गुप्ता से बात करने की कोशिश की लेकिन उनके नंबर कंपनी ऑफिस से नहीं मिले बल्कि उनके टेक्नीशयन सुधीर से हमारी बात कराई गई जो लगातार बात घुमाने की कोशिश करते रहे,  उन्होंने तो यहां तक झूठ बोल दिया की सिलेंडर को दीवार पर कसते हुए टेक्निशियन की उंगलियों पर पेचकस से चोट लग गई।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker