Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Madhya Pradesh

इन्दौर पुलिस के जाबांज पुलिस कर्मियों का एसएसपी इन्दौर ने किया सम्मान।

इन्दौर-दिनांक 08 मार्च 2019- अपराध नियत्रंण के साथ-साथ अपने सामाजिक दायित्वों के निर्वहन के लिये अपनी जान जोखिम मे डालकर, आमजन की जान-माल की सुरक्षा व अपराधी को पकड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले इन्दौर पुलिस के जांबांज पुलिस अधिकारियों का सम्मान, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर श्रीमती रूचिवर्धन मिश्र ने आज पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित एक कार्यक्रम में किया गया।

पुलिस थाना तुकोगंज क्षेत्रान्तर्गत एम.जी रोड़ इन्दौर पर स्थित सम्राट होटल में कल दिनांक 07.03.19 की रात्रि के 08.00 बजे के करीब आग लग गयी थी और पूरी होटल में धुंआ ही धुंआ हो गया था। इसकी सूचना जैसे ही मिलने पर तत्काल बीट में लगे थाना तुकोगंज के आरक्षक संजीव धाकड़ व आरक्षक राहुल जाट तथा थाना क्षेत्र में पेट्रोलिंग कर रहे थाना प्रभारी तुकोगंज श्री तहजीब काजी एवं आरक्षक लोकेश गाथे मौके पर घटना स्थल पर पहुंचे और तत्काल गंभीर स्थिति को भांपकर सूझबूझ के साथ फायर ब्रिगेड कर्मियों के साथ मिलकर वहां से रहवासियों व आमजन को दूर किया। होटल के बेसमेंट में लगीआग से ऊपर की पांचवी मंजिल तक के कमरों में धुआं ही धुआं भरा था और वहां फंसे लोगों को निकालने के लिये थाना प्रभारी तहजीब काजी सहित उनकी टीम ने अपनी जान की परवाह किये बगैर, फायर ब्रिगेड की सीढ़ियों के द्वारा उन कमरों में प्रवेश करने के लिये अपने हाथों से खिड़कियों के कॉंच फोड़कर, लोगों को सुरक्षित निकाला गया। इस कार्यवाही में निरीक्षक तहजीब काजी के दोनों हाथों में चोट लग गयी व खून बहने लगा तथा साथी आरक्षकगणों को भी कमरों में अत्यधिक धुएं के कारण आंखों में अत्यधिक जलन व दम घुुटने के बावजूद भी, पुलिस टीम ने अपना बचाव कार्य जारी रखा। इनकी इस जांबाजी व सराहनीय कार्यवाही की प्रशंसा करते देते हुए, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर द्वारा थाना प्रभारी तुकोगंज श्री तहजीब काजी, आर. संजीव धाकड़, आर. राहुल जाट तथा आर. लोकेश गाथे को प्रशस्ति पत्र व पुष्पगुच्छ से सम्मानित कर, पूरी टीम को 20 हजार रूपयें के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी है।

इसी तरह इन्दौर पुलिस के जांबांजी के एक और प्रकरण- पुलिस थाना एरोड्रम पर दिनांक 03.03.19 को थाना क्षेत्रान्तर्गत नगीन नगर में झगड़ाहोने की सूचना मिलीं, जिस पर तत्काल बीट ड्‌यूटी में लगे थाना एरोड्रम के आरक्षक 2325 मनोज नागोर तथा आरक्षक 3982 प्रकाश चौहान मौके पर पहुंचे। तो वहां पर घायल फरियादी मिला जिसने बताया कि आरोपी पवन पिता बसंत चौपड़ा उम्र 31 वर्ष निवासी 5 बी नगीन नगर इन्दौर द्वारा उसके साथ मारपीट की है। इस पर दोनों पुलिस जवान आरोपी पवन को तलाश कर उसके घर पकड़ने पहुंचे तो आरोपी पवन ने अपने हाथ में स्थित कैंची से दोनो आरक्षकों पर हमला कर दिया, जिससे उन दोनों को चोंट आईं फिर भी जवानों ने गुत्म-गुत्था होकर अदम्य साहस व बहादुरी का परिचय देते हुए आरोपी को पकड़ने में अहम भूमिका निभाई। दोनों आरक्षकों मनोज व प्रकाश की इस जांबांजी व बहादुरी पर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर द्वारा उन्हे शाबासी देते हुए पूर्व में ही नगर पुरस्कार देने की घोषणा की गयी है तथा आज पुलिस कंट्रोल रूम में दोनों आरक्षकों को उनके परिवार सहित प्रशस्ति पत्र व पुष्पगुच्छ से सम्मानित किया गया।

इसी प्रकार पुलिस थाना बाणगंगा पर कल दिनांक 07.03.19 को फरियादिया सुमन पति जितेंद्र कोहली निवासी 33/2 बाणगंगा द्वारा सूचना की थी कि, उसके 3वर्षीय लड़के अथर्व को उसकी अनुपस्थिति में उसकी सास व पति बिना बताए उठा कर ले गए हैं। उक्त सूचना पर से थाना बाणगंगा की महिला उप निरीक्षक श्रद्धा सिंह पँवार, प्रधान आरक्षक रावेन्द्र सिंह भदौरिया व आरक्षक रविंद्र रघुवंशी की टीम को उक्त महिला सुमन के साथ उसकी ससुराल रावाना किया गया। महिला की ससुराल इंदौर से 60 किलोमीटर दूर थाना बडगोदा के ग्राम मेड तहसील महूं के घने जंगलों में होकर एक दुर्गम व आदिवासी क्षेत्र था। पुलिस टीम द्वारा बड़ी मशक्कत के साथ वहां पहुंचकर फरियादिया सुमन के ससुराल पक्ष के साथ परामर्श कर, उक्त 3 वर्षीय बालक अथर्व को उसकी मां सुमन के सुपुर्द किया गया। उक्त पुलिस टीम को भी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर द्वारा प्रशस्ति पत्र व पुष्पगुच्छ से सम्मानित कर बधाई दी और सभी जांबांज पुलिस अधिकारियों को कहां की आप के इन सराहनीय कार्यो से पूरी इन्दौर पुलिस गौरवान्वित हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker