Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Madhya Pradesh

एमआईजी क्षेत्र में 4 दिन पहले हुई हत्या में पुलिस नें 5 आरोपी पकड़े, सुपारी देकर कराई हत्या

एमआईजी थाना क्षेत्र के जगजीवन राम नगर में रहने वाली महिला राधाबाई कुशवाह की 26 तारीख़ के रात हुई हत्या , हत्या के 5 आरोपी को एमआईजी पुलिस ने पकड़ा ,सुपारी देकर कराई थी महिला की हत्या,मकान के विवाद में बिल्डर पीयूष गांधी के कहने पर हत्या की वारदात को आजमा देने वाले आरोपीयो ने धमकाया था महिला को, हत्या के मुख्य आरोपी सुमेर पंडित पर पुलिस ने किया था दस हजार का इनाम घोषित , फिलहाल पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ में जुटी।

दिनाँक 01 अगस्त 2019- दिनांक 25.07.2019 को पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि राधाबाई को सूमेर पंडित नाम के गुण्डे ने घर खाली करने के लिये चाकू से वार किया है, पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुच कर आरोपियो पतारसी की कार्यवाही की गई । मौके के साक्षियों एवं मोहल्ले पडोसियों से पूछताछ की गई इसके अतिरिक्त मोहल्ले में उपलब्ध सीसीटीव्ही कैमरों का बारीकी से परीक्षण किया गया । प्रकरण के पडताल में यह तथ्य सामने आया कि मृतिका राधाबाई जिस मकान में रहती है । मृतिका राधाबाई और उसके स्व पति ओमप्रकाश कुशवाह का विवाद मकान मालिक पीयूष गॉधी से चल रहा है। इसी विवाद के चलते दिनांक 22.06.2017 (मृत्यु दिनांक 30.06.2017) को मृतक ओमप्रकाश कुशवाह ने एक आवेदन पुलिस अधीक्षक कार्यालय में दिया था। जिसमें दिनांक 16.06.2017 को मकान मालिक पीयूष गांधी के साथ 4-5 गुंडों को धमकाने हेतु निवास पर आने का उल्लेख किया था। जिसमें एक गुंडे का नाम पंकज खंडेलवाल बताया था।
दिनांक 30.06.2017 को मृतक ओमप्रकाश कुशवाह की जहरीली वस्तु खाने से मृत्यु हो गई थी। थाना एम.आई.जी. पर मर्ग क्रमांक 31/17 धारा 174 जाफौ के प्रकरण की जांच में सुसाईड नोट जप्त हुआ था। सुसाईड नोट में मकान मालिक पीयूष गांधी और , पंकज खंडेलवाल का उल्लेख किया था। प्रकरण की एफ.आई.आर. क्रमांक 494/17 धारा 306, 34 भादवि दिनांक 07.09.2017 पुलिस थाना एमआईजी मर्ग जांच क्रमांक 31/17 धारा 174 जाफौ की जांच उपरान्त की गई थी। प्रथम सूचना रिपोर्ट में दो आरोपी नामजद थे। पीयूष गांधी पिता स्व. अरूण गांधी, मनोरमागंज इंदौर एवं पंकज खंडेलवाल के नाम एफ.आई.आर. में उल्लेखित हैं। प्रकरण में मुख्य आरोपी पीयूष गांधी और पकंज खण्डेलवाल को गिरफ्तार किया जा चुका है।
ओमप्रकाश कुशवाह के मृत्यू पश्चात दिंनाक 27.10.2017 को मृतक की पत्नि राधाबाई के द्वारा थाना एमआईजी पर अपराध क्रंमाक 605/17 धारा 294 506 भादवि का प्रकरण आरोपी सुमेर पंडित के विरूद्व दर्ज कराया था। अपराध क्रंमाक 605/17 धारा 294 506 भादवि का प्रकरण आरोपी सुमेर पंडित घटना दिंनाक 27.10.2017 को मृतिका राधाबई के घर पर पहुचा व मकान खाली करने की धमकी दी। मृतिका के द्वारा आरोपी को मकान मालिक पीयूष गॉधी से बात करने का बताया। प्रकरण में गिरफ्तारी के पश्चात् सूमेर पण्डित पर रासुका की कार्यवाही की गई थी ।
आरोपी सुमेर पंडित और मृतिका राधाबाई आसपास के मोहल्ले मे रहते है जहॉ पर आरोपी सुमेर पंडित द्वारा मृतिका पर निगाह रखना व प्रभाव जमाना असान है। आरोपी सुमेर पंडित थाना एमआईजी हिस्ट्रीशीटर गुण्डा है और जिसकी आय का साधन ही मकान दुकान की अडीबाजी करना है। चुकि मृतक ओमप्रकाश कुशवाह की मृत्यू होने के कारण इसबात का खुलासा नही हो पाया कि आरोपी सुमेर पंडित व पीयूष गॉधी मृतक से मिले।
चुकि सूमेर पंडित पूर्व मे भी मृतिका को मकान मालिक पीयूष गॉघी की तरफ से पूर्व मे धमका चुका था। और पुनः राधाबाई पर हमला किया जिसके फल स्वरूप राधाबाई की मृत्यू हो गई। वर्तमान मे राधाबाई की मृत्यू से सीधा लाभ सुमेर पंडित को नही होने वाला है। मृतिका राधाबाई अपने पति के पश्चात विवादस्पद मकान मे अपनी पुत्र व पुत्रवधू के साथ निवास कर रही है। यदि मकान राधाबाई के मृत्यू के पश्चात खाली होता है तो सीधा लाभ मकान मालिक पीयूष गॉधी को ही होता।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker