Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.

कैलाश विजयवर्गीय मूर्ख : सज्जन सिंह वर्मा बीजेपी छिंदवाड़ा मॉडल से बौखलाई : बाला बच्चन महू में मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ प्रदेश के सभी वरिष्ठ मंत्री पहुंचे बाला साहब अम्बेडकर की जयंती पर, चुनावी धूप में दलितों की ‘छाया’ सबकी चाहत।

14 अप्रैल को महू में बाबा साहब अंबडेकर की जयंती पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार के कई मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री ने भी दस्तक दी , इस दौरान मुख्यमंत्री ने बाबा साहब अम्बेडकर की जन्म एस्थली के दर्शन किये और बाबा साहब की मूर्ति पर माल्यापर्ण किया ,तकरीबन आधे घण्टे तक सीएम कमलनाथ बाबा साहब अम्बेडकर की जन्म एस्थली पर रहे ।

प्रदेश में बाबा साहब अम्बेडकर को जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है। वही इंदौर के नजदीक महू जहा पर बाबा साहब अम्बेडकर की जन्म एस्थली है वहा सुबह से उनके दर्शन करने के लिए उनके अनुयायी सुबह से मौजूद थे , वही अम्बेडकर की 128 जयंती के मौके पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार के कई मंत्री भी पहुचे , मंत्रियों में प्रदेश सरकार के स्वास्थय मंत्री तुलसी सिलावट , गृह मंत्री बाला बच्चन , लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा पहुचे , सज्जन सिंह वर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर की जन्म स्थली को स्मारक बनाने के लिए प्रयास करती रही है और आगे भी इसी तरह से प्रयास करेगी , वही कैलाश विजयवर्गीय के बयान को लेकर कहा कैलाश जी मूर्ख है और मूर्खता पूर्ण बयान देते है। आगे कहा बीजेपी का ग्राफ लगातार कम हो रहा है जिसके कारण छापे और अन्य तरीकों से कार्रवाई कर डराने का प्रायस कर रही है। वही बीजेपी के बारे में कहा वह अवसरवादी पार्टी है पक्ष में थी तो दलितों का सम्मान करती है और अब विपक्ष में है तो दलितों को

इस दौरान गृह मंत्री बाला बच्चन भी बाबा साहब की जन्म एस्थली पहुचे और उन्होंने भी बाबा साहब की मूर्ति पर माल्यापर्ण कर जयंती को बधाई दी ,वही बाला बच्चन ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा है कि जिस तरह से विधानसभा चुनाव में बीजेपी को तीन राज्यो में मिलाकर सीटे मिली थी उसी तरह कक पराजय इस बार लोक सभा चुनाव में बीजेपी की होगी , वही छिड़वाड़ा मॉडल से बीजेपी बौखला गई है इसलिए इसी बात कर रही है। वही ई टेडरिग में जांच हो गई है और जो भी जांच में दोषी होगी उन पर एफआईआर होगी ।

वही बाबा साहब अंबेडकर की जन्म स्थली पर मुख्यमंत्री कमलनाथ भी पहुचे और उन्होंने बाबा साहब अम्बेडकर की जन्म एस्थली पर पहुच कर बाबा साहब की मूर्ति पर माल्यर्पण किया इस दौरान कमलनाथ वहां पर तकरीबन आधे घण्टे तक जन्म एस्थली पर रुके और पूरे जन्म एस्थली पर घूमे और बाबा साहब से जुड़ी पेटिंग एक्जीबिशन भी देखी ।वही मीडिया से बात करते हुए कहा बाबा साहब की जयंती की देश वासियों को शुभकामनाए ,वही आचार सहिता का हवाला देते हुए राजनीतिक मुद्दों पर चुपी साध ली ।

हर साल महू में बाबा साहब अम्बेडकर की जन्म स्थली पर बीजेपी जमकर मजमा लगाती , पिछले पंद्रह सालो से महू में कई आयोजन बीजेपी ने किए और देश के कई राजनेताओं ने महू पहुँचकर दलितों को साधने का प्रयास किया , वही इस बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है तो कांग्रेस ने भी दलितों को साधने के पूरा प्रयास किया लेकिन आचार सहिता के कारण जो मजमा वह जमाना चाहती थी वह जमा नही पाई ,लेकिन एक बाद तो यह है देश मे लोकसभा चुनाव को सरगर्मी तेज हो गई है और बाबा साहब अम्बेडकर के अनुयायी देश भर में है और लोकसभा चुनाव में बाबा साहब अम्बेडकर के अनुयायी कई सीटो पर उलट फेर करने की ताकत रखते है अतः दोनो ही दल उन्हें साधने के लिए जी जान से लगे हुए है ।लेकिन इस बार मध्यप्रदेश में बीजेपी थोड़ी पिछड़ती हुआ नजर आ रही है। और इसका असर लोकसभा चुनाव में सामने आ सकता है।

Leave a Reply

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker