Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Rajasthan

जिला कलक्टर ने गोमट में रात्रि चौपाल में सुनी ग्रामीणों की परियोजनाएं पानी के अवैध कनेक्शन हटाने के दिए निर्देश

जैसलमेर। जिला कलक्टर नमित मेहता ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत गोमट में आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणों की धैर्य के साथ परिवेदनाएं सुनी एवं संबंधित अधिकारियों को उनके निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणों से क्षेत्र की पेयजल, विद्युत आपूर्ति के साथ ही अन्य सेवाओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि रात्रि चौपाल का मुख्य मकसद भी यही है की जिला अधिकारी व ग्रामीण एक मंच पर संवाद कर जनसमस्याओं को जाने एवं उनका निराकरण करें।

जिला कलक्टर मेहता ने सरपंच गोमट मंजूरदीन व ग्रामीणों की मांग पर रामदेवरा से आ रही पानी की पाइप लाइन पर किए गए अवैध कनेक्शन को हटाने के संबंध में जलदाय विभाग के अभियंता को निर्देश दिए कि वे सात दिवस में इसकी जांच कर अवैध कनेक्शन हटा दे ताकि गांव में पेयजल सप्लाई सुचारू हो। चौपाल के दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद ओम प्रकाश, उपखंड अधिकारी पोकरण अनिल जैन, तहसीलदार रामसिंह, विकास अधिकारी नारायणलाल सुथार, सरपंच मंजूरदीन सहित जिलाधिकारी व अच्छी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे ।

चौपाल के दौरान ग्रामीणों ने गोमट में एक पोल से दूसरे पोल की दूरी अधिक होने व ढीले तार के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया वही मेघवाल वास में विद्युत आपूर्ति पर्याप्त वोल्टेज से कराने के लिए बड़ा ट्रांसफार्मर लगाने की बात रखी। इस संबंध में जिला कलक्टर ने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए की इसकी जांच कर विद्युत पोल की दूरी कम करावें तथा ढीले तार खींचे वोल्टेज में विद्युत सप्लाई करवा दे। उन्होंने वार्ड नंबर 1 में क्षतिग्रस्त पाइप लाइन को ग्राम पंचायत से सही कराने, कालो का बास में सुचारू पेयजल आपूर्ति कराने के निर्देश दिए।

चौपाल के दौरान सरपंच मंजूरदीन ने गोमट में रोडवेज की बस का ठहराव कराने की मांग की। इस संबंध में जिला कलक्टर ने विश्वास दिलाया कि वे रोडवेज अधिकारियों से बात कर आवश्यक कार्यवाही करवाएंगे। उन्होंने ग्रामीणों से कृषि आदान अनुदान की राशि के भुगतान की जानकारी ली तो ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें भुगतान मिल गया। चौपाल में ग्रामीणों ने गोमट विद्युत लाइन जो रामदेवरा से आ रही है उसको अलग कराने की बात कही। इस संबंध में जिला कलक्टर ने अधीक्षण अभियंता विद्युत को इसकी जांच कर उचित कार्रवाई कराने के निर्देश दिए।

चौपाल के दौरान अधिकारियों ने उनके विभाग द्वारा राज्य सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से ग्रामीणों को जानकारी दी एवं इसका लाभ उठाने का आग्रह किया। सरपंच ने रात्रि चौपाल के लिए जिला कलक्टरका आभार जताया एवं कहा कि इस रात्रि चौपाल से गांव की समस्याओं का निराकरण अवश्य होगा। कार्यक्रम का संचालन उपनिदेशक सांख्यिकी डॉ0. बृजलाल मीणा ने किया। इस प्रकार गोमट बाशिंदों के लिए रात्रि चौपाल राहत दायीं रही।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker