Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
इंदौर

धारा-144 के प्रतिबंधात्मक आदेशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराया जाये,एसडीएम, सीएसपी और अन्य अधिकारी लगातार क्षेत्रों का भ्रमण करेंगे,नवागत कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने ली देर रात अधिकारियों की बैठक

इंदौर 28 मार्च, 2020
नवागत कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने आज पदभार ग्रहण करने के पश्चात प्रशासनिक अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने पदभार ग्रहण करने के बाद मेडिकल कॉलेज इंदौर की डीन डॉ. ज्योति बिंदल और स्वास्थ विभाग के अन्य अधिकारियों से कोरोना वायरस के संबंध में इंदौर की स्थिति के बारे में जानकारी ली।

कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने आज रात्रि में प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक द्वय श्री मोहम्मद युसुफ कुरैशी तथा श्री महेश जैन, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नेहा मीना, अपर कलेक्टरगण श्री दिनेश जैन, श्री पवन जैन, श्रीमती कीर्ति खुरासिया, श्री कैलाश वानखेड़े, श्री बीबीएस तोमर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। इस बैठक में उन्होंने इंदौर जिले में कोरोना वायरस से निपटने के लिए की जा रही व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने तथा भविष्य में किए जाने का वाले कार्यों और व्यवस्थाओं की रणनीति पर चर्चा की।

श्री मनीष सिंह ने प्रशासनिक, पुलिस और अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने -अपने क्षेत्रों का संयुक्त भ्रमण करें। भ्रमण के दौरान सभी एसडीएम, सीएसपी अपने-अपने क्षेत्रों में धारा-144 के प्रतिबंधात्मक आदेशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराएं। इस संबंध में किसी भी तरह की ढील नहीं बरती जाए।

उन्होंने नगर निगम द्वारा लगातार सफाई व्यवस्था कराए जाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि अपर कलेक्टर एवं एडिशनल एसपी भी क्षेत्र का लगातार भ्रमण करें। संदेहास्पद प्रकरणों पर निगरानी रखें। संदेहास्पद मरीज मिलने पर उन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर में भर्ती करें। उन्होंने संवेदनशील क्षेत्रों पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि क्वॉरेंटाइन एवं आइसोलेशन सेंटर पर सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। यहां भर्ती मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो। यह सुनिश्चित किया जाये कि भर्ती मरीजों को चाय, दूध, नाश्‍ते एवं भोजन की समुचित एवं गुणवत्तापूर्ण व्यवस्था उपलब्ध रहे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके दायित्वों का गंभीरता से निर्वहन करें। कर्तव्य एवं दायित्व के निर्वहन में लापरवाही बरतने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker