Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.

पुलिस लाइन में, पुलिस परिवार ने सीखा हर्बल कलर बनाना।

इंदौर-14 मार्च 2019- आगामी होली व रंगपंचमी के त्यौहार को ध्यान रखते हुए, केमिकल के रंगों के दुष्प्रभावों से बचाव व पानी के दुरुपयोग को रोकने के उद्देश्य से आज दिनांक 14.03.19 को डीआरपी लाइन इंदौर में रहने वाले पुलिसकर्मियों के परिवार की महिलाओ को हर्बल कलर बनाने का प्रशिक्षण दिया गया।
होली के त्यौहार पर केमिकल कलर से होली न खेलते हुए हर्बल कलर से होली खेलने का सन्देश देते हुए, रक्षित निरीक्षक श्री जय सिंह तोमर के मार्गदर्शन में एनजीओ आशीर्वाद फाउंडेशन की अध्यक्ष सुश्री दिव्या विजयवर्गीय व उनकी महिला सदस्यों ने पुलिस लाइन के स्पोर्ट्स क्लब में हर्बल कलर बनाने का एक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया.. इसमें महिलाओ और युवतियों को आरारोट से गुलाल बनाना सिखाया गया। इस गुलाल में बिना केमिकल के कलर और इत्र का भी इस्तेमाल किया गया.. इसके चलते यह गुलाल खुशबूदार भी हो गया। होली के पहले गुलाल के इस आयोजन में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के परिवार की महिलाओ और युवतियों के साथ ही महिला आरक्षको ने भी हिस्सा लिया। इस कलर का इस्तेमाल पुलिस परिवारों द्वारा तथा पुलिस लाइन में होने वाली होली में भी किया जायेगा। इसके आलावा कुछ महिलाये इसका निर्माण बेचने के लिए भी कर सकती है.. यहाँ हर्बल कलर बनाना सीखने के बाद पुलिसकर्मियों की महिलाये इसे होली पर अपनी आमदनी का जरिया भी बना सकती है। हर्बल कलर बनाने के इस प्रशिक्षण में पुलिस लाइन की महिलाओं ने भी बढचढ कर हिस्सा लिया                                                                                                                      

Leave a Reply

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker