Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Madhya Pradesh

बाक़ी पढ़ाई जितनी ज़रूरी उतनी ही ज़रूरी यातायात नियमों की पढ़ाई ताकि खुद की और दूसरों की जान जोख़िम में न हो : एसएसपी ने आज फिर बच्चों को बताए यातायात नियम ताकि समाज की नींव हो मज़बूत

इन्दौर-दिनांक 26 अप्रैल 2019- शहर में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने व बेहतर यातायात व्यवस्था के लिये आमजन में यातायात नियमों के प्रति जागरूकता लाने के उद्‌देश्य से इन्दौर यातायात पुलिस द्वारा लगातार, स्कूल/कॉलेज व संस्थानों में जाकर, उनसे इस संबंध में जनसंवाद स्थापित किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज दिनांक 26.04.2019 को इन्दौर यातायात पुलिस व्दारा भवंरकुआ चौराहा के पास स्थित पी.एस. एकेडमी में एक यातायात जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, इन्दौर श्रीमती रूचि वर्धन मिश्र के मुखय आतिथ्य में किया गया। जिसमें विशेष अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक, मुखयालय इन्दौर, श्री अवधेश कुमार गोस्वामी के साथ ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात श्री महेन्द्र जैन, उप पुलिस अधीक्षक यातायात, श्री सन्तोष उपाध्याय, श्री हरि सिंह रघुवंशी, श्री हरिवंश कन्औहा, श्री बसन्त कौल एवं श्री उमाकान्त चौधरी तथा पी.एस.अकादमी के संचालक श्री प्रदीप श्रीवास्तव सहित लगभग 1230 छात्र/छात्राएं उपस्थित रहें।

कार्यक्रम के दौरान अपने उद्‌बोधन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर, श्रीमती रूचि वर्धन मिश्र व्दारा सभी को यातायात के नियमों के प्रति संवेदनशील रहने एवं स्वयं की और दूसरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने गए उपाय बतातें हुए बताया कि यदि हम सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं पर गौर करेगें तो हमे उसके पीछे बड़ी ही छोटी-छोटी गलतियां पता चलेगी, जैसे कि दो पहिया वाहन पर हेलमेट लगाकर नहीं चलना, चार पहिया वाहन मैं सीट बेल्ट लगाकर नहीं चलना, वाहन चलाते समय फोन का उपयोग करनाशराब या नशे मैं वाहन चलाना ओवर स्पीड ओवर टेकिंग आदि आदि। उन्होने छात्र-छात्राओं की उपयोगिता व उनके महत्व के बारें में समझाते हुए बताया कि, हम अपने परिवार व देश के लिये कितने महत्वपूर्ण है। जब भी किसी प्रकार की दुर्घटनाओं में जब अपने परिवारजनों/मित्रों को सदा के लिए खो देते हैं तो हमें एहसास होता है कि यह छोटी-छोटी सावधानियां किस तरह से हमारे जीवन को बचाने के लिए सहायक होती हैं। पूरे परिवार समाज व देश की जिम्मेदारी आप सभी पर है। कृपया अपनी सुरक्षा के प्रति सचेत रहें व सजग रहें। युवाओं में नशे में वाहन चलाने, तेज रफ्तार में वाहन चलाने मोबाइल पर बात करते हुए वाहन चलाने की प्रवृत्ति की अधिकता रहती है, जोकि दुर्घटनाओं का कारण होता है। कृपया आप इन बातों का ध्यान रखे व अपने समय का सदुपयोग कर, उसका अपने भविष्य के निर्माण में बेहतर उपयोग करें।
इस अवसर पर उन्होने सभी को कहा कि, कोई भी ऐसी बात जो आपको लगता है की पुलिस को सूचित करना चाहिए तो हमें जरूर बताएं। छात्राएं भी सावधानी के साथ रहे तथा अपने साथ होने वाली किसी भी छेड़खानी, घटना व इस प्रकार की समस्या के लिए आप बेझिझक पुलिस के पास आएं व हमारे हेल्पलाइन नंबर डायल-100, वी.केयर.फोर यू. महिला हेल्प लाईन, कंट्रोल रूम व थानें आदि के नंबरों पर आप संपर्क करें।
पुलिस अधीक्षक श्री अवधेश गोस्वामी व्दारा भी सभी छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों का पालन करने के बारें में समझाईश देते हुए बताया कि दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर पहने क्योंकि सबसे ज्यादा सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु सिर की चोट के कारण ही होती है।
कार्यक्रम के अन्त में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात श्री महेन्द्र कुमार जैन व्दारा उपस्थित सभी छात्र/छात्राओं को यातायात नियमों का पालन करने हेतु ” शपथ ” दिलवाई गयी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker