Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Madhya Pradeshइंदौर

मसाला फैक्ट्री पर खाद्य विभाग का बड़ा छापा : तेल से पॉलिश कर चमका रहे थे काली मिर्च, इंदौर के पालदा में मेसर्स सुखलाल एंड संस खेल रहे थे जनता की सेहत से

Indore – पालदा औद्योगिक क्षेत्र में मिलावटी मसाले बनाने वाली एक फैक्ट्री पर कार्रवाई की गई है । फेक्ट्री से बड़ी मात्रा में मिलावटी मसाले के साथ खड़ी हल्दी, काली मिर्ची जब्त की गई है । इन्हें पॉलिश कर प्रदेश के साथ अन्य राज्यों में भेजा जाता था ।

मिलावटी मसाला फेक्ट्री पर कार्यवाई भंवरकुआं थाना क्षेत्र के पालदा क्षेत्र में की गई । यहां सूचना के बाद खाद्य विभाग और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की है । पुलिस को सूचना मिली थी कि पालदा स्थित फेक्ट्री मेसर्स श्री सुखलाल संस ट्रेडर्स फर्म में अमानक स्तर के मिलावटी एवं खुले हल्दी, काली मिर्च पैकिंग की जा रही है । जिसके बाद यह कार्यवाई की गई । यह खुले में खाद्य मसाले खड़ी हल्दी को पॉलिश कर पीसा जा रहा था।

काली मिर्च को ऑयल पॉलिश कर चमकदार बनाया जा रहा था , विभाग ने यहां से भारी मात्रा में मिलावटी मसाले भी जब्त किये हैं। जिसकी अनुमानित कीमत लगभग ₹ 10 लाख रुपये है ।

खाद्य विभाग के द्वारा सभी खाद्य सामग्री के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं । वहीं आरोपी कमल जैन पिता गोकुल चंद्र के खिलाफ थाना भंवरकुआ पर 272, 273 के तहत केस दर्ज किया है ।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker