Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Madhya Pradeshइंदौर

हमला करती हुई भीड़ में से जान पर खेलकर मुट्ठी भर पुलिस कर्मी खींच लाए आरोपियों को , ज़मीनी विवाद को लेकर मांगलिया चौकी के सामने भीड़ गए दो पक्ष, आधा दर्जन हिरासत में, बाकी के लिए पुलिस कर रही ताबड़तोड़ छापेमारी, जल्द होंगे गिरफ्तार

इंदौर के शिप्रा थाना क्षेत्र में आज जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई जिसमें रिपोर्ट लिखाने गए एक पक्ष के ऊपर दूसरे पक्ष ने मांगलिया चौकी के बाहर दोबारा हमला कर दिया जिससे दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई।

चूंकि घटनाक्रम पुलिस चौकी के बाहर ही हुआ इसीलिए चौकी में मौजूद पुलिसकर्मियों ने स्थिति को तुरंत संभालने के लिए झगड़ा कर रहे पक्ष के लोगों में से तकरीबन आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया अथवा मामला दर्ज कर बाकियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

असल में पूरा मामला जमीनी विवाद से जुड़ा हुआ है जिसमें 20 बीघा जमीन का मालिक संजय जोशी है जबकि उसकी इसी जमीन को हथियाने के लिए आरोपी उमराव सिंह ने 1994 में फर्जी कागजात बनवाकर उस जमीन को ₹560000 में खरीदना बताया किंतु जब संजय जोशी ने कागजों की जांच पड़ताल करवाई तो कागज फर्जी निकले, इसके पश्चात कई वर्षों तक मुकदमा कोर्ट में चलता रहा जिसमें उमराव सिंह केस हार गया अथवा संजय जोशी को जमीन का मालिकाना हक दे दिया गया। आज जब संजय जोशी अपने परिवार जनों के साथ 20 बीघा खेत की जुताई करने पहुंचे तब उमराव सिंह भी कई लोगों के साथ वहां पहुंच गया अथवा उनसे मारपीट करनी शुरू कर दी तब संजय जोशी अपने परिवार और अन्य साथियों के साथ मांगलिया चौकी रिपोर्ट लिखाने पहुंचे तो उसके पीछे पीछे ही उमराव सिंह भी अपने साथियों के साथ वहां पहुंच गया और रिपोर्ट लिखवाने से पहले ही उन पर हमला बोल दिया और दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई, चूंकि पुलिस चौकी पर पुलिसकर्मियों की संख्या सीमित होती है लेकिन इसके बावजूद भी पुलिसकर्मियों ने हिम्मत दिखाते हुए अपने से 10 गुना भीड़ को काबू में करा अथवा मारपीट करते हुए लोगों को भीड़ में से खींचकर चौकी के अंदर ले गए हालांकि भीड़ में से कुछ लोगों ने पुलिस कर्मियों के साथ भी बदसलूकी करने की कोशिश की जिस पर पुलिस कर्मियों ने उन्हें भी हिरासत में ले लिया।

सांवेर की सीएसपी पंकज दीक्षित ने बताया इस पूरे मामले पर पुलिस ने तुरंत ही कार्रवाई शुरू कर दी एवं हिरासत में लिए गए लोगों के साथ साथ अन्य नामजद लोगों की भी गिरफ्तारी चंद घंटों में हो जाएगी।

इस पूरे मामले में उन पुलिसकर्मियों की हिम्मत की दाद देनी होगी जो लड़ती हुई भीड़ में से भी लोगों को बचाकर अपनी सुरक्षा में ले गए अथवा आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

Two parties crowded in front of Mangalia Chowki over ground dispute

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker