Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Madhya Pradeshइंदौर

राजमाता विजया राजे सिंधिया को इंदौर भाजपा ने भी दी आज श्रद्धांजलि, उनकी 101 वीं जयंती पर कैलाश विजयवर्गीय बोले राजमाता ने कभी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया

इंदौर – जनसंघ के समय से भाजपा से जुड़ने वाली राजमाता विजया राजे सिंधिया की आज 101 वी जयंती है। इस मौके पर पूरे देश भर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने राजमाता को याद किया। इंदौर में भी भाजपा कार्यालय के पास स्थित राजमाता की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके दिखाए गए आदर्शों पर चलने की शपथ भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने ली।बड़ी संख्या में भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण कार्यक्रम में शिरकत की। इस मौके पर माल्यार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने राजमाता को सरलता, सहजता और संवेदनशीलता की त्रिवेणी बताया। उन्होंने कहा कि जनसंघ3 और भारतीय जनता पार्टी की सक्रिय सदस्य रहने वाली राजमाता ने अपनी विचारधारा और सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं किया। विजयवर्गीय ने कहा कि स्वर्गीय इंदिरा गांधी जी ने कई बार राजमाता पर दबाव प्रभाव की नीति अपनाई, लेकिन राजमाता ने जन संघ की विचारधारा को कभी नहीं छोड़ा। राजमाता ने आपातकाल जैसे काले कानून का समर्थन नहीं करने और जेल जाने का निर्णय तक लिया। आपातकाल के समय में राजमाता 19 महीने जेल में रही। विजयवर्गीय ने भाजपा कार्यकर्ताओं को राजमाता के आदर्शों पर चलने की शपथ दिलाते हुए उन्हीं की तरह जनसेवा को अपना ध्येय बनाने का संकल्प भी दिलाया। गौरतलब है कि राजमाता विजयाराजे सिंधिया की 101 वीं जयंती पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 100 रुपये के सिक्का का अनावरण किया गया है, जिस पर राजमाता सिंधिया का फोटो अंकित है।

बाइट – कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय महासचिव, भाजपा

Indore BJP also paid tribute to Rajmata Vijaya Raje Scindia today

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker