Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Rajasthanrajsthan

जयपुर ग्रामीण में गहरा रहा पेयजल संकट : टोडी ग्राम पंचायत में एक माह से पीने का पानी नहीं , 250 रुपए में मंगवा रहे टैंकर, आंदोलन की चेतावनी

 

टोडी ग्राम पंचायत के खोरिया की ढाणी में कई दिनों से पीने के पानी की समस्या से परेशान ग्रामीणों ने गुरुवार को विरोध प्रदर्शन किया । उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को समस्या से अवगत करवाकर ढाणी में पानी की उचित व्यवस्था करवाने की मांग की । खोरिया की ढाणी में पिछले 1 माह से पीने के पानी की गंभीर समस्या बनी हुई है और पेयजल का कोई साधन नहीं है। पूर्व में यहाँ के लोग निजी बोरिगो से पानी लाकर पीते थे ।

जिनमे अब पानी खत्म हो गया है। जिससे लोगों को पानी की जुगत के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। लेकिन पानी का कोई भी साधन नहीं मिलने से समस्या और ज्यादा गहरा गई है। ग्रामीणों पेयजल की समस्या के समाधान के लिए कई बार ग्राम पंचायत को अवगत कराकर पानी की समस्या के समाधान की मांग की है। इसके बावजूद पंचायत प्रसाशन द्वारा कोई उचित समाधान नहीं किया जा रहा। जिससे नाराज ग्रामीण रामस्वरुप शर्मा, बोदू शर्मा, गजानन्द शर्मा, अशोक कुमार, उमा भारती शर्मा, अनुराधा शर्मा, तुलसी शर्मा, मोना देवी, मोनिका शर्मा, दुर्गा देवी सहित कई लोगो ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता दयाराम चौधरी को अवगत कराकर पानी की समस्या का समाधान करने की मांग की है।

समाधान नहीं तो होगी भूख हड़ताल
ग्रामीण पूरन शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत जलदाय व विभाग द्वारा शीघ्र पानी की समस्या का समाधान नही किया गया तो गाने के मुख्य लोगों भूख हड़ताल पर बैठेंगे। ग्रामीण गजानंद शर्मा ,रामस्वरूप शर्मा, अनुराधा, मोनिका ने बताया कि जिन स्थानों में पानी की समस्या है वहां ग्राम पंचायत को टैंकर की व्यवस्था कर लोगों तक पानी पहुंचाना चाहिए।
250 रुपए अतिरिक्त खर्च निजी टैंकरों से मंगवाते हैं पानी
ग्रामीणों ने बताया कि पानी की समस्या के चलते उन्हें अपने समस्त कार्य छोड़कर निजी टैंकरों से 250 रुपए अतिरिक्त खर्च कर पानी मंगवाना पड़ता है ।

जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता दयाराम चौधरी का कहना है पानी की समस्या के बारे में जल्द ही जानकारी कर उसका निस्तारण किया जाएगा ।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker