Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
जयपुर

कोविड समीक्षा बैठक में प्रभारी सचिव सुधांश पंत ने सभी अधिकारियों को चेताया : लॉकडाउन की वजह से ही संक्रमण में कमी, छूट मिलने के बावजूद भी प्रतिबंधित पर रखें सख्ती वरना तेजी से वापस बढ़ सकता है संक्रमण, जयपुर कलेक्टर, जेडीए प्रमुख समेत सभी वरिष्ठ आईएएस आईपीएस अधिकारी रहे मौजूद

कोविड संक्रमण में कमी उत्साहवर्धक लेकिन प्रबन्धन के स्तर पर गम्भीर प्रयास निरंतर जारी रहे-जिला प्रभारी सचिव एवं एसीएस जलदाय विभाग

-एसीएस श्री सुधांश पंत ने की कोविड संक्रमण एवं प्रबन्धन की स्थिति की समीक्षा

जयपुर, 31 मई। जयपुर जिले के प्रभारी सचिव तथा जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री सुधांश पंत ने जिले में कोविड संक्रमण की रोकथाम एवं इस आपदा के प्रबन्धन में लगे सभी अधिकारियों से कहा है कि कोविड संक्रमण की दर में कमी आने के बावजूद हर स्तर पर सभी प्रकार के प्रयासों को निरंतर जारी रखे। विभिन्न अस्पतालों में निर्माणाधीन आक्सीजन प्लांट का काम समय पर पूरा कर लिया जाए और आने वाले दिनों में भी महामारी के प्रबन्धन के लिए तैयार तंत्र मजबूती और सक्रि​यता से अपनी भूमिका निभाए।

श्री पंत सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला कलक्टर, आयुक्त वाणिज्यिक कर, जेडीसी, दोनों नगर निगम के आयुक्त, मुख्य कार्यकारी जिला परिषद, सीएमएचओ, पुलिस एवं अन्य अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना नियंत्रण की दिशा में अधिकारियों एवं कार्मिकों के अब तक प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि आगे भी किसी भी सम्भावित स्थिति के अनुरूप व्यवस्थाओं को इसी प्रकार चाक—चौबंद बनाए रखे।

श्री पंत ने जिले में आक्सीजन की स्थिति, चिकित्सालयों में विभिन्न श्रेणी के बैड की उपलब्धता, दवाओं की उपलब्धता, आईएलआई मरीजों का पता लगाने के लिए जयपुर शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र में डोर टू डोर सर्वे, कोविड कन्सल्टेशन सेंटर्स एवं केयर सेंटर्स की व्यवस्था, मोबाइल यूनिटों की स्थिति, ‘मेरा गांव मेरी जिम्मेदारी अभियान’, नाकाबंदी, लॉकडाउन में जन अनुशासन की पालना जैसे विषयों पर अधिकारियों से जानकारी ली एवं आवश्यक निर्देश प्रदान किए।

एसीएस श्री पंत ने कहा कि लाॅकडाउन के कारण लोग अब कोरोना के केस कम होने पर अनलॉक एवं कई प्रकार की छूट को लेकर चर्चा कर रहे हैं। इस सम्बंध में राज्य सरकार के स्तर पर जो भी निर्णय लिया जाए, जिला प्रशासन एवं सभी सम्बन्धित विभागों को पूरी सावधानी और सजगता से उसे लागू कराने के लिए तैयारी रखनी होगी। उन्होंने कहा कि जिलें में जनता के स्तर पर कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर और कोविड प्रोटोकाल की पालना में किसी भी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता पर सख्त कार्यवाही जारी रखें। उन्होंने जिले में एनएचएआई, डीआरडीओ, जेडीए या अन्य एजेंसियों द्वारा स्थापित होने वाले आक्सीजन प्लांटों का काम गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सर्वे के माध्यम से आईएलआई के लक्षण वाले मरीजों की पहचान एवं उनको दवाओं के वितरण तथा सीएचसी स्तर पर पुख्ता स्वास्थय सेवाओं के बारे में भी अधिकारियों को निर्देशित किया।

श्री पंत ने पुलिस अधिकारियों को नाकाबंदी एवं विजिलेंस के साथ अनावश्यक मूवमेंट को रोकने और कोविड पाॅजिटिव मरीजों की ट्रैकिंग, नगर निगम अधिाकारियों को सेनेटाइजेशन, कोविड एप्रोपिएट बिहेवियर के लिए जनजागरूकता और इंदिरा रसोई के जरिए जरूरतमंदों को भोजन प्रदान करने की व्यवस्था के बारे में निर्देषित किया।

वीडियो कांफ्रेंस में आयुक्त वाणि​ज्यिक कर श्री रवि जैन, जेडीसी श्री गौरव गोयल, जिला कलक्टर श्री अन्तर सिंह नेहरा, आयुक्त नगर निगम जयपुर ग्रेटर श्री यज्ञ मित्र सिंह, नगर निगम हेरिटेज श्री अवधेश मीणा, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त श्री राहुल प्रकाश, एसपी ग्रामीण श्री शंकर दत्त, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद जयपुर श्रीमती पूजा कुमारी, सीएमएचओ—प्रथम डॉ नरोत्तम शर्मा एवं अन्य अधिकारी शामिल हुए।

Secretary in-charge Sudhansh Pant warned all officers in Kovid review meeting

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker