Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Madhya Pradeshइंदौर

2300 करोड़ की सौगात से इंदौर जगमगाया, नितिन गडकरी ने 5 परियोजनाओं का किया शिलान्यास, शिवराज बोले गडकरी से जितना मांगों उससे ज्यादा देते हैं

इंदौर में सोमवार का दिन सौगातो से भरा हुआ रहा..मप्र को 2300 करोड़ रुपए की लागत की 5 सड़क परियोजना की सौगात मिल गई है.
सोमवार को ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने 119 किमी लंबी 5 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास एवं वन वे साइड एमिनिटी का लोकार्पण किया.

इस दौरान गडकरी ने मप्र सरकार को पानी, हवा और जमीन को प्रदूषण मुक्त रखने का सुझाव दिया,गडकरी ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि अब तक मप्र को सड़कों के निर्माण के लिए ढाई लाख करोड़ रुपए केंद्र की ओर से दिए जा चुके हैं,2024 तक हमारा लक्ष्य इसे 4 लाख करोड़ तक पहुंचाने का है.

इंदौर शहर में तेजाजी नगर से बलवाडा तक 4 लेन का निर्माण काम, इंदौर-राघौगढ़ पर 4 लेन का, राऊ सर्कल के 6 लेन फ्लाईओवर, DPS-राउ सर्कल पर 6 लेन पर सर्विस रोड का पुन: निर्माण और तेजाजी नगर से बलवाड़ा खंड पर मौजूद सड़क का सुदृढ़ीकरण काम शामिल हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि 2014 में सड़कों की हालात बहुत खराब थी,राज्य मार्ग हम खुद ही बना लगे. नितिन गड़करी ने आश्वासन दिया था कि स्थिति बदल जाएगी और अब उन्होंने कर दिखाया.गडकरी जी कल्पवृक्ष हैं,कभी भी बजट का बहाना नहीं बनाते,उनसे जितना मांगो उससे ज्यादा दे देते हैं..ढाई लाख करोड़ के काम हो रहे हैं..चंबल के बीहड़ों में गडकरी जी के प्रयासों से राष्ट्रीय राजमार्ग बनेगा,वहां अब मैं टाउनशिप बनाऊंगा,प्रदेश में इस समय कई सड़कों का काम हो रहा है.

उन्होंने कहा कि इंदौर का विजन को देख शहर में ट्रैफिक की बड़ी समस्या है, हम सड़कों के अलावा हवा में चलने की उम्मीद कर रहे हैं,रोपवे या केबल कार इंदौर में होना चाहिए,इसके अलावा शहर को मल्टी पार्किंग प्लाजा की जरूरत है,आइएसबीटी के जरिये इसे उपलब्ध कराई जा सकती है.

इंदौर प्रदेश का ही नहीं देश का सबसे बढ़ता हुआ शहर है,आने वाले 10 सालों में यह शहर बेंगलुरू,पुणे,हैदराबाद जैसे बड़े शहरों में शामिल होगा.. मुख्यमंत्री ने पूरे प्रदेश के विभिन्न शहरों के लिए सड़क और रोप वे बनाने की मांग की.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker