Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Madhya Pradeshइंदौर

दुनिया की सबसे लंबी रंगोली ! इंदौर से केदारनाथ तक रंगोली की वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएगी इंदौर की ही बेटी, पहले ही रंगोली के 6 वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुकी है, सांसद लालवानी ने मौजूदगी में शुरू हुआ सफर

इंदौर एक और वविश्व रिकॉर्ड बनाने जा रहा है जी हाँ इंदौर से केदारनाथ तक रंगोली बनाने का विश्व रिकॉर्ड बनाने जा रहा है (World Largest Rangoli Record ) जिसको पूरा इंदौर की एक बेटी दरअसल इंटरनेशनल रंगोली रिकॉर्ड धारक शिखा शर्मा ने बताया कि इसके पहले 6 वर्ल्ड रिकॉर्ड रंगोली में बनाए हैं बिगेस्ट रंगोली के जो इंदौर और राउ में बनाए गए थे लेकिन इस बार शिखा ने केदारनाथ धाम में जाकर रंगोली बनाने का निर्णय लिया है.

उनका कहना है कि आज तक केदारनाथ धाम में किसी तरह की रंगोली नहीं बनाई गई है और उनकी दिली तमन्ना थी कि केदारनाथ में जाकर भगवान केदारनाथ को रंगोली समर्पित करें जो अपने आप में एक रिकॉर्ड भी है।

 

 

शिखा ने बताया की इंदौर से केदारनाथ तक रंगोली बनाते हुए जाएंगे जिसका शुभारंभ बुधवार को खजराना गणेश मंदिर स्थित शुरुआत की गई , शिखा शर्मा ने बताया कि इसके बाद उज्जैन के महाकाल मंदिर प्रांगण में रंगोली बनाई जाएगी, ऐसे ही ट्रेन के जरिए हरिद्वार तक जितने भी स्टेशंस आएंगे वहां पर रंगोली बनाई जाएगी और इसके बाद हरिद्वार ऋषिकेश प्रयागराज में बनाई जाएगी और 17 किलोमीटर के ट्रैक पर पैदल चलकर रंगोली बनाते हुए जायेगे।

 

शिखा ने बताया कि केदारनाथ की जलवायु कैसी रहेगी इस बात का भी एक चैलेंज रहेगा, करीब 12 लोगों की टीम साथ रहेगी टीम में 10 साल से लेकर कॉलेज स्टूडेंट तक के सदस्य टीम में शामिल है ।

यह पूरी भगवान भोलेनाथ की थीम पर रंगोली बनाई जाएगी, यहां केदारनाथ में शिव और शक्ति को दर्शाया जाएगा रंगोली के माध्यम से 21 तारीख से शुरुआत हुई है यात्रा 26 तक यात्रा रहेगी ।

 

बाईट-शिखा शर्मा, इंटरनेशनल आर्टिस्टिक रंगोली

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker