Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
rajsthan

जैसलमेर। जिला स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक बैंकर्स लक्ष्य के अनुरूप उपलब्धि अर्जित करें-जिला कलक्टर

जैसलमेर। जिला कलक्टर नमित मेहता ने बैंकर्स अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे लक्ष्य के अनुरूप उपलब्धि समय पर अर्जित करें। उन्होंने बैकिंग गतिविधियों पर विस्तार से समीक्षा की एवं कहा कि सभी बैंकर्स रिजर्व बैंक के निर्धारित मानदण्डों के अनुरूप कार्यवाही को संपादित करें। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव-2019 के साथ आदर्ष आचार संहिता लागू हो गई है इसलिए सभी बैंकर्स चुनाव से संबंधित संदिग्ध होने वाले नगद लेनदेन पर विषेष नजर रखें एवं जहां भी अधिक मात्रा में लेनदेन होता हो उसकी सूचना तत्काल ही जिला निर्वाचन विभाग को दें ताकि समय रहते आवष्यक कार्यवाही अमल में लाई जा सकें।

जिला कलक्टर मेहता ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला स्तरीय बैंकर्स समन्वय एवं समीक्षा समिति की बैठक में यह विचार व्यक्त किए। बैठक में महाप्रबंधक रिजर्व बैंक जयपुर काया त्रिपाठी, सहायक महाप्रबंधक उमेष शर्मा, नाबार्ड के जिला प्रबंधक दिनेष प्रजापत, आरसेटी के निदेषक जगदीष नारायण, लीड बैंक अधिकारी रामजीराम मीणा, उप निदेषक सांख्यिकी डॉ.बी.एल.मीणा के साथ ही अन्य बैंकर्स अधिकारी उपस्थित थें। जिला कलक्टर ने इस दौरान बैंकर्स को कहा कि वे भी आदर्ष आचार संहिता की पूरी पालना करें एवं चुनाव से संबंधित प्रत्येक लेनदेन पर विषेष सतर्कता बरतें। उन्होंने स्वीप गतिविधियों में भी बैंकर्स को विषेष सहयोग करने के साथ ही यह बात कही कि उनके क्षेत्र में जहां भी कोई बडे कार्यक्रम हो वहां पर स्वीप गतिविधि का कार्यक्रम भी आयोजित करावें ताकि मतदाताओं को ईवीएम एवं वीवीपेट मषीन के संचालन से रूबरू कराया जा सकें वहीं उन्हें मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा सकें।

जिला कलक्टर ने लीड बैंक अधिकारी को निर्देष दिए कि जो बैंकर्स बैठक में अनुपस्थित है उनके विरूद्व कार्यवाही के लिए उनके उच्च स्तर के बैंक अधिकारियों को लिखें। उन्होंने इसे विषेष गंभीर लिया एवं हिदायत दी कि आगामी बैठक में सभी बैंकर्स अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें। उन्होंने रोडा एक्ट में वसूली में राजस्व द्वारा पूरा सहयोग देने का विष्वास दिलाया।

महाप्रबंधक काया त्रिपाठी ने भी बैंकर्स साख योजना के साथ ही जमाओं एवं अग्रिम पर विस्तार से समीक्षा की एवं निर्देष दिए कि वे रिजर्व बैंक के निर्धारित मानदण्ड के अनुरूप लक्ष्य को प्राप्त करें। उन्होंने सभी बैंक अधिकारियों को मिषन मोड के रूप में कार्य करने पर जोर दिया। लीड बैंक अधिकारी मीणा ने बैठक में विस्तार से प्रगति पर प्रकाष डाला।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker