Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Madhya Pradesh

पत्नी का फेसबुक आईडी और पड़ोसन का मोबाइल नंबर, अश्लील चैटिंग कर बदनाम करने वाला शातिर वी केअर फ़ॉर यू द्वारा क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में

इंदौर शहर में बढ़ रहे महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों पर आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ करने तथा ऐसे कृत्यों में लिप्त अपराधियों पर विधिसंगत कार्यवाही कर महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाये जाने हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक श्रीमती रूचिवर्धन मिश्र इंदौर (शहर) द्वारा, इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) श्री अवधेष गोस्वामी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम) श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा व्ही केयर फॉर यू (अपराध शाखा) की टीम को महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों में योजनाबद्ध तरीके से आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की पतासाजी करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे।

कार्यालय व्ही केयर फॉर यू (अपराध शाखा) जिला इंदौर में थाना बाणगंगा क्षेत्रांतर्गत रहने वाली विवाहीत स्त्री द्वारा लिखित षिकायती आवेदन पत्र के माध्यम से षिकायत की गई थी गत दिनों से कई अज्ञात मोबाईल नंबरों सें अर्धरात्रि में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उसे फोन कॉल कर परेषान किया जा रहा है जोकि स्त्री से अश्लील वार्तालाप करते है, साथ ही व्हाट्सऐप नंबर पर भी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा अभद्र मैसेज कर युवति को परेशान किया जा रहा था।

आवेदिका को तलब कर कथन जिपिबद्ध करने पर ज्ञात हुआ कि अज्ञात व्यक्तियों द्वारा कॉल करने पर जब आवेदिका पूछती है कि नम्बर कहां से मिला तो वह असामाजिक तत्व आवेदिका को उसका मोबाईल नंबर, दीपा बजाज नामक फेसबुक प्रोफाईल पेज से प्राप्त होना बतातें थे साथ ही कहते थे कि आप ही दीपा बजाज है जिनसे रात रात भर अष्लील चैटिंग होती है। आवेदिका ने जब उपरोक्त अज्ञात व्यक्तियों को इस बारे में बताया कि ना तो वह दीपा बजाज है ना ही वह कोई भी फेसबुक आई डी चलाती है एवं ना किसी व्यक्ति से इस प्रकार की चैटिंग करती है। कथन के अनुसार पुलिस को ज्ञात हुआ कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने दीपा बजाज नामक आई डी पर यवुति का नम्बर डाल रखा है जोकि युवति को परेषान करने की नियत से अन्य लोगों से महिला बनकर अष्लील चैटिंग करता है तथा उक्त मोबाईल नम्बर पर रात में बात करने के लिये कहता है। वी केयर फॉर यू की टीम ने मामले को गंभीरता से स्ंाज्ञान में लेते हुये तकनीकी आधार पर जानकारी ज्ञात कर उसका विष्लेषण कर यह विदित किया कि उसका मोबाईल नम्बर हकीकत में दीपा बजाज नामक फेसबुक आई डी पर डला हुआ है जब आई डी के उपयोगकर्ता के संबंध में छानबीन की गई तो विदित हुआ कि आवेदिका की सहेली के पति द्वारा उसकी पत्नि का फेसबुक एकाउण्ट उपयोग किया जाता है जिसमें स्वयं की पत्नि का मोबाईल नम्बर डालने के बजाय उसने अपनी पत्नि की सहेली के मोबाईल नम्बर का उपयोग किया है। व्ही केयर फॉर यू (अपराध शाखा) इंदौर की टीम ने अनावेदक उमेश बजाज पिता हरपालदास बजाज उम्र 40 साल निवासी दुर्गा कॉलोनी मरीमाता इंदौर को पतासाजी कर धरदबोचा जिसने पूछताछ में अपना जुर्म कबूलते हुये खुलासा किया कि वह अपनी पत्नि की फेसबुक आई डी चलाता है जिसमें उसने कई महिलाओं को फेसबुक फ्रेण्ड बना रखा है साथ ही कई युवक भी महिला के नाम से आई डी होने के कारण उसकी मित्रता सूची में जुड़े हुये हैं।

आरोपी ने बताया कि वह फेसबुक पर युवति बनकर युवकों से अष्लील चैट भी करता था तथा नम्बर अन्य महिला का फेसबुक आई डी में दर्ज होने से फेसबुक मित्रों के फोन उसके तथा उसकी पत्नि के पास ना आकर आवेदिका के पास आते थे। चॅूकि आरेापी की पत्नि व आवेदिका परस्पर सहेली हैं इसलिये उनके पास एक दूसरे के मोबाईल नम्बर पूर्व से ही संग्रहित थे।

आरेापी उमेश बजाज पिता हरपालदास बजाज एमपी नगर भोपाल का रहने वाला है जोकि और इंदौर में गत 20 साल सें कपडों की दुकान पर काम करता है। आरोपी को पकड़कर अग्रिम वैद्यानिक कार्यवाही हेतु थाना बाणगंगा पुलिस के सुुपुर्द किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker