Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
जयपुर

जयपुर के इंडस अस्पताल में औषधि नियंत्रक विभाग का छापा : एमआरपी से कहीं ज्यादा में बेचे रेमदेसीविर इंजेक्शन, कई महंगे इंजेक्शन का बिल भी नहीं

इंडस हॉस्पिटल जयपुर मैं कोरोना एवं नारकोटिक्स की दवाइयों के क्रय विक्रय मैं अनियमितताओं को लेकर औषधि नियंत्रण संगठन के कार्यवाही !

आज दिनांक 5 जून 2021 को औषधि नियंत्रक राजाराम शर्मा के नेतृत्व में जयपुर के मानसरोवर स्थित इंडस अस्पताल मैं कोरोना एवं नारकोटिक्स की दवाइयों के क्रय विक्रय से संबंधित जांच की गई ! जांच में अस्पताल की 24 घंटे चलने वाली फार्मेसी में एक भी फार्मासिस्ट उपस्थित नहीं पाया गया ! अप्रैल-मई माह में जब कोरोना संक्रमण चरम पर था, तो राज्य सरकार द्वारा कोरोना से संबंधित औषधि रेमडेसीविर का अधिकतम मूल्य ₹2800 निर्धारित किया गया था किंतु अस्पताल प्रशासन द्वारा उक्त औषधि को ₹4000 में विक्रय किया जाना पाया गया तथा रेमडेसीविर के स्टॉक में भी गड़बड़ियां पाई गई ! आई.सी.यू. एवं क्रिटिकल केयर के इंजेक्शनस ( मिडाजोलम, Cipremi एवं Doxycyline ) को बिना बिल के विक्रय किया जाना पाया गया ! अस्पताल में काम आने वाले शेड्यूल-X औषधियों के लिए तो अस्पताल द्वारा निरीक्षण दिनांक तक लाइसेंस ही नहीं लिया गया था , औषधियों का संधारण भी सही नहीं पाया गया नाहीं अस्पताल फार्मेसी द्वारा शेड्यूल H1 औषधियों का रिकॉर्ड भी संधारित पाया गया ! उक्त अस्पताल फार्मेसी के विरुद्ध औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी !

सहायक औषधि नियंत्रक महेंद्र जोनवाल, डीसीओ सिंधु कुमारी, महेश बयाडवाल की टीम द्वारा उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया गया !

Action of Drug Control Organization regarding irregularities in purchase and sale of medicines of Corona and Narcotics at Indus Hospital Jaipur

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker