Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
इंदौर

मीडिया से बोले कैलाश विजयवर्गीय : चाइना ने पहले अमेरिका में ट्रंप को हरवाया और अब हिंदुस्तान में मोदी के पीछे पड़ा चीन

इंदौर में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव का बड़ा बयान कहा – चीन ने अमरीका में ट्रम्प को हरवाने में की मदद दूसरा खुटका चीन को पीएम मोदी से।

इंदौर – बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार शाम को इंदौर स्थित निवास पर मीडिया से चर्चा में कोरोना सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने बताया कि एशियाई देशों में सिर्फ भारत इस संकट से जूझ रहा है और चीन पर सवाल उठाते हुए उन्होंने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए ये भी कहा कि चीन ने पहले ट्रंप को चुनाव हरवाने में मदद कर हटाया, दूसरा खुटका उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से है।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को इंदौर के नंदानगर स्थित निवास पर मीडिया से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने देश और प्रदेश से जुड़े अनेक मुद्दों पर पत्रकारों से से बात की। उन्होंने कहा कि देश में जिस तरह से कोरोना महामारी चल रही है उसमें विपक्ष सहित सभी को गंभीरता के साथ सरकार के साथ खड़े होकर जनता के दुख दर्द को मिटाने में सहयोग करना चाहिए। चीन के सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा की चीन किसी देश को आगे बढ़ने नहीं देता है और जो आगे बढ़ता है उसे कमजोर करने में जुट जाता यह चाइना की पॉलिसी होती है।

बाईट – कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी महासचिव

दूसरी लहर का असर एशियाई देशों में सिर्फ भारत में ही होने पर चीन पर शंका जाहिर करते हुए कहा विश्व मीडिया में अमेरिका और भारत से चीन की नाराजी संबंधी जो खबरें छपने के साथ आशंका जाहिर की उससे यह कहने में संकोच नहीं कि यह दूसरी लहर चीन के मानव निर्मित वायरस का असर है। उन्होंने साफ किया कि दूसरी लहर की घातकता का ऐसा अनुमान इसलिए नहीं था क्योंकि अन्य एशियाई देशों में यह लहर नहीं थी। इसे लेकर चीन पर इसलिए शंका हो कि अमेरिका के वैज्ञानिक भी शंका जाहिर कर चुके हैं कि मानव निर्मित वायरस वार चीन की साजिश हो सकती है। चीन ने पहले ट्रंप को चुनाव हरवाने में मदद कर हटाया, दूसरा खुटका उसे प्रधानमंत्री मोदी से है क्योंकि केंद्र की कूटनीति के चलते असहाय हुए चीन को पहली बार भारत की जमीन से पैर पीछे खींचना पड़े हैं। मोदी जी की कूटनीतिक सफलता के चलते कई इस्लामिक देश भारत के साथ आ गए हैं इससे वह बौखलाया हुआ है।

बाईट – कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी महासचिव

इधर, इंदौर में कोरोना सख्ती को लेकर 20 मई को प्रशासन द्वारा जारी आदेश के विरुद्ध किए गए ट्विट पर उनका कहना था शहर के लोगों ने परेशानी बताई थी। सरकार ने कुछ निर्णय लिया तो सही-गलत तो बाद में ही समझ आता है, अच्छा है अब दुकानें शुरु हो गई हैं। वही मध्यप्रदेशम में कमलनाथ के हनी ट्रेप की पेन ड्राइव व बयान और पुतला दहन को लेकर विजयवर्गीय ने कहा कि जब कोरोना जैसी महामारी फैली हो तब जनता के आंसू पोंछने के लिए विपक्ष को सरकार के साथ खड़े रहना चाहिए, विपक्ष इजराइल से सीखे संकट के समय मतभेद भुलाकर सरकार के साथ कैसे खड़े रहा जाता है।

बाईट – कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी महासचिव

मीडिया ने जब ब्लैक फंगस के मरीजों को हर दिन 6 इंजेक्शन की अनिवार्यता के बदले रोज एक इंजेक्शन भी नहीं मिलने की परेशानी से अवगत कराया तो बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने बताया कि मुझसे पहले केंद्र सरकार को सारी जानकारी है। प्रधानमंत्री मोदी इस संकट को लेकर बैठक बुला चुके हैं, मुख्यमंत्रियों से जानकारी ले चुके हैं, सरकार ये जरूरी दवाइयां अन्य देशों से इंपोर्ट कर सकती है, परेशानी इसलिए नहीं आएगी क्योंकि एशियाई देशों में सिर्फ भारत ही दूसरी लहर के संकट से जूझ रहा है। ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए बेहद जरूरी इंजेक्शन एंफोटेरेसिन – बी के इंदौर सहित देश में गहराते संकट को लेकर विजयवर्गीय ने कहा कि केंद्र सरकार के प्रयासों से अगले तीन-चार दिन में यह संकट दूर हो जाएगा।

बाईट – कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी महासचिव

China first defeated Trump in America and now China is trying to defeat Modi in India

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker