Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
CrimeMadhya Pradeshइंदौर

इंदौर में हुई व्यापारी के घर डकैती में रेकी करने वाले समेत तीन डकैतों को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, सरगना पहले से ही लूट मामले में जेल में बंद, पूरी डकैती का हुआ खुलासा

★ डकैती की योजना में हवाला की करोङो रुपये की नगदी की सूचना पर दिया गया था घटना को अंजाम ।

★ कंजर गिरोह द्वारा कंचन विहार कालोनी में कैलाश चन्द्र गोयल के घर में घुसकर की गई थी सनसनीखेज डकैती की वारदात ।

★ थाना-अन्नपूर्णा क्षेत्रांर्गत ऊषा नगर लूट कांड में पूर्व से गिरफ्तार आरोपी गोविन्द ठाकुर व संजय खरे द्वारा कंजर गिरोह के सरगना मास्टरमाईंड कृष्णा के साथ मिलकर दिया वारदात को अंजाम ।

★ वारदात में शामिल डकैतो द्वारा पिस्टल/कट्टे के बल पर परिवार को बंधक बनाकर की गई थी डकैती।

★ घटना में शामिल चार व्यक्ति थाना क्राइम ब्रांच, इन्दौर की गिरफ्त में ।

दिनांक 05 सितम्बर 2020 क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली कि थाना-लसूङिया के अपराध क्रमांक-1296/19 धारा-392 भा.द.वि. में महाराज सिंह नागर व उसके अन्य साथियों द्वारा रैकी कर घटना को अंजाम दिया गया है । उक्त सूचना पर थाना-लसूडिया पुलिस को सूचित कर संयुक्त रूप से त्वरित कार्यवाही करते हूवे मुखबिर के बताये स्थान पर पहूँच कर घेराबन्दी कर संदेही को पकड कर नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम महाराज सिंह नागर पिता रमोले नागर उम्र-44 वर्ष निवासी-30 महंत कॉम्पलेक्स थाना-मल्हारगंज के पीछे जिला-इन्दौर का होना बताया ।

उक्त आरोपी महाराज सिंह नागर से हिकमतअमली से पूछताछ करने पर बताया कि उसके व्दारा घटना दिनांक से 15 दिन पूर्व से के.सी. गोयल निवासी-कंचन विहार के मालीश करने वाले रवि तिवारी नाम के व्यक्ति को लाने ले जाने के बहाने रैकी की गई थी । रैकी करने के दौरान उसने अपने मित्र मुकेश परमार को के.सी. गोयल व उसके बंगले में रखे रूपयों की जानकारी दी जिसके बाद महाराज सिंह नागर व मुकेश परमार ने उक्त जानकारी संजय खरे को दी ।

आरोपी महाराज सिंह नागर से मुकेश परमार के संबंध में पूछताछ कर उसके बताये स्थान की घेराबंदी कर पकड कर नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम मुकेश परमार पिता रतनलाल परमार उम्र-38 वर्ष निवासी-239 अम्बिकापुर खाटुश्याम मंदीर के पास इन्दौर का होना बताया ।

आरोपी मुकेश परमार से हिकमतअमली से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने व महाराज सिंह नागर ने मिलकर रैकी कर जो जानकारी एकत्रित की थी उसे उनके द्वारा संजय खरे को प्रदान की गई थी तत्पश्चात् संजय खरे ने अपने जाति भाई हुकुम मेहतर के माध्यम से कंजर कृष्णा को संपर्क कर वारदात की योजना बनाई । योजना बनाने के बाद वापस इन्दौर आकर संजय खरे ने अपने साथी गोविन्द ठाकुर व अन्य 03 लोगों को एकत्रित कर एक टीम बनाई जिनके बारे में संजय खरे ही जानता है ।

आरोपी महाराज सिंह नागर व मुकेश परमार से कृष्णा कंजर के बारे में पूछताछ की गई, उनके द्वारा बताये स्थान पर जाकर घेराबंदी कर संदेही को पकडकर नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम कृष्णा पित कोकसिंह गोदेन जाति-कंजर उम्र-42 वर्ष निवासी- भैरवाखेडी तहसील-टोंकखुर्द जिला-देवास का होना बताया ।

आरोपी कृष्णा कंजर से हिकमातअमली से पूछताछ की गई, जिसने पूछताछ में बताया कि आरोपी संजय खरे से सम्पर्क उसके जाति भाई हुकुम मेहतर के माध्यम से हुआ था। आरोपी कृष्णा कंजर ने पूछताछ में बताया कि संजय खरे ने इन्दौर में डकैती करने की योजना बनाई है जिसमें करोडों में रूपये मिलने की संभावना है। इस बात पर आरोपी संजय खरे के कहने पर डकैती के लिये राजी हो गये ।

उक्त सभी आरोपियों द्वारा एक मारूती सुजुकी कम्पनी की ईको गाडी के माध्यम से घटना स्थल पर जाकर घटना को अंजाम दिया गया यह गाडी संजय खरे के द्वारा उपलब्ध कराई गई व घटना में प्रयुक्त हथियार भी संजय खरे व गोविन्द के द्वारा उपलब्ध कराया गया।

आरोपी संजय पिता नाथुलाल खरे व गोविन्द सिंह पिता मानसिंह द्वारा थाना-अन्नपूर्णा के अपराध क्रमांक-253/20 धारा-392 भा.द.वि. के अपराध में जिला जेल इन्दौर में निरूद्ध है।

उक्त डकैती में प्राप्त रूपयों को कृष्णा कंजर के निवास स्थान पर घटना के कुछ दिनों के बाद कृष्णा कंजर व संजय खरे के माध्यम से महाराज सिंह नागर को 8,000/- रूपये, मुकेश परमार को 15,000/- रूपये, हुकुम मेहतर को 15,000/- रूपये, गोविन्द सिंह ठाकुर को 20,000/- रूपये व स्वयं को 35,000/- रूपये का बंटवारा होना बताया व कृष्णा कंजर के द्वारा यह भी बताया गया कि शेष राशि, सोने की चेन व चांदी के सिक्के संजय खरे के पास होना बताया।

आरोपी कृष्णा कंजर के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक देशी कट्टा मय कारतूस, आरोपी हुकुम मेहतर से 01 चाकू, आरोपी महाराज सिंह नागर से 01 डंडा, आरोपी मुकेश परमार से 01 रॉड जप्त किये गये ।

आरोपी संजय खरे व गोविन्द ठाकुर जो कि थाना-अन्नपूर्णा के अपराध क्रमांक-253/20 धारा-392 भा.द.वि. के अपराध में वर्तमान में जिला जेल इन्दौर में निरूद्ध है जिनका प्रोडक्शन वारंट जारी कर पी.आर. प्राप्त कर घटना में शामिल अन्य 03 आरोपियों के संबंध में पूछताछ की जावेगी । उक्त आरोपियों द्वारा कारित की जाने वाली अन्य घटनाओं के खुलासा होने की संभावना है ।

Crime Branch arrested three dacoits including one who committed Reiki in the robbery at the merchants house in Indore

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker