Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Rajasthanजयपुरराजस्थान अन्य

बहरोड़ में पीने के पानी की किल्लत से पल्लेदार बैठे धरने पर, सिंगल फेस की एक मोटर, वो भी खराब, प्राइवेट फर्मों से पानी खरीदने को मजबूर, लोग

अनाज मंडी में पानी की समस्या का लेकर पल्लेदारों ने काम बंदकर हड़ताल पर बैठ गए । करीब तीन घंटे बाद पानी के टैंकर टंकी में डलवाने पर व्यापारियों की समझाइश के बाद पल्लेदारों ने काम शुरू किया अनाज मंडी के बहादुर सिंह, धोलाराम, घनश्याम, रामेश्वर सहित अन्य पल्लेदारों ने बताया की ट्यूबवैल की खराब बिजली मोटर रिपेयर नहीं करवाने से पानी की समस्या बनी हुई है ।

सुबह से लेकर मध्य रात्री तक सरसों की तुलाई, भराई, सिलाई सहित विभिन्न कार्यों में लगे रहते हैं, लेकिन अनाज मंडी में पीने को पानी तक उपलब्ध नहीं है ।

काम खत्म होने के बाद व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर चले जाते हैं लेकिन पल्लेदारों को रात के समय अनाज मंडी में ही ठहरना पड़ता है । जिन्हें देर रात काम खत्म करने के बाद नहाने की आवश्यकता होती है रात को पीने के लिए पानी की व्यवस्था नहीं रहती कई बार मंडी समिति के अधिकारियों को शिकायत की जा चुकी, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ ।

व्यापारी नरेश अग्रवाल, रमेश सैनी, अनिल सेठ ने बताया कि पानी की समस्या से अनेक बार अनाज मंडी के सचिव डिप्टी डायरेक्टर एवं मंडी प्रभारी को बताया जा चुका। समस्या समाधान करवाने का आश्वासन दिया जाता है ।

लेकिन कार्रवाई कुछ नहीं की जा रही
व्यापारी भी कैंपर खरीद काम चला रहे : व्यापारियाें का कहना है कि मंडी प्रशासन की अनदेखी के चलते कैंपर खरीदकर पेयजल की आपूर्ति करनी पड़ रही है। मंडी प्रभारी नवनीत कुमार ने बताया कि मंडी में निजी व्यक्ति से पानी की सप्लाई करवाई जा रही है गर्मी का मौसम होने से आपूर्ति नहीं हो रही अब एक सिंगल फेस की मोटर का चालू कर दो टंकियां लगाई जाएगी जिससे पल्लेदारों को नहाने की सुविधा रहेगी ।
विभागीय टीम को पुलिस चाैकी में मिला पहला अवैध नल कनेक्शन
बहराेड़ जलदाय विभाग ने शुक्रवार से अवैध कनेक्शनाें काे लेकर सर्वे कार्य शुरू किया जिसमें विभागीय टीम डाेर टू डाेर सर्वे कर कनेक्शनाें की जानकारी करेगी। टीम को पहले दिन सरकारी अस्पताल की अस्थाई पुलिस चौकी में पिछले तीन साल से अवैध कनेक्शन की जानकारी मिली जिस पर थानाधिकारी को पत्र भेजकर कनेक्शन सुचारू कराने के लिए कहा गया ।

विभाग के सहायक अभियंता रामकिशाेर यादव ने बताया िक उच्च अधिकारियाें के निर्देश पर अवैध कनेक्शन वालों के खिलाफ सर्वे कार्य शुरू किया गया है ।

जिसमें ट्युब वैल की मेन सप्लाई लाइन में अवैध कनेक्शन मिलने पर तुरंत प्रभाव से कनेक्शन काटा जाएगा तथा वार्ड सप्लाई लाइन में अवैध कनेक्शन मिलने पर नियमानुसार कनेक्शन लेने के लिए पाबंद किया जाएगा । ऐसा नहीं करने पर कनेक्शन काट दिया जाएगा सहायक अभियंता यादव ने बताया कि सर्वे के दाैरान सरकारी अस्पताल की अस्थाई पुलिस चाैकी में अवैध कनेक्शन की जानकारी मिली । जिस पर थाना अधिकारी काे पत्र भेजकर कनेक्शन लेने के लिए कहा गया है नियमानुसार कनेक्शन नहीं लेने पर कनेक्शन काट दिया जाएगा ।

गौरतलब है कि शहर में पानी की किल्लत हाेने से अधिकांश लाेगाें ने सप्लाई लाइन में अवैध रूप से एक से अधिक कनेक्शन ले रखे है।
अवैध नल कनेक्शनाें का सर्वे हुआ शुरू
बहरोड़. विरोध के बाद अनाज मंडी में पानी की टंकी में पानी भरते हुए ।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker