Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Madhya Pradeshइंदौर

जीतू सोनी का भाई महेंद्र सोनी गिरफ्तार, गुजरात में काटी थी फरारी, इंदौर क्राइम ब्रांच की बड़ी सफलता

प्रेस नोट इंदौर- दिनांक 25.06.2020

✔️ फरार अपराधी जीतू सोनी का भाई एवं माय होम होटल का संचालक आरोपी महेन्द्र सोनी क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में ।

✔️ महेन्द्र सोनी, थाना पलासिया के दो मामलो में जीतू सोनी के साथ है आरोपी।

✔️ जीतू सोनी से संबंधित अपराधिक प्रकरणों में फरार आरोपियों की तलाश हेतु क्राईम ब्रांच की 06 टीमो ने गुजरात राज्य के राजकोट,अमरेली एवं अन्य सम्भावित स्थानों पर दी गई दबिश।

✔️ अपराध पंजीबद्ध होने के बाद से करीब 06 माह से था, आरोपी फरार।

✔️ आरोपी महेन्द्र सोनी द्वारा जिला अमरेली (गुजरात राज्य) के सांवरकुंडला में काटी थी फरारी, जीतू सोनी के मददगार ने की है फरारी काटने में मदद ।

✔️ डांस बार होटल माय होम से संबंधित अपराध में जीतू सोनी के साथ महेन्द्र सोनी भी है मुख्य आरोपी,माय होम के दस्तावेजो में महेन्द्र सोनी हैं, डायरेक्टर के रुप में है।

श्रीमान पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर जोन इन्दौर श्री विवेक शर्मा एवं श्रीमान पुलिस उप महानिरीक्षक शहर इंदौर श्री हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा लम्बे समय से फरार चल रहे आरोपी भूमफिया एवं इनामी बदमाश की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री सूरज वर्मा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध श्री राजेश दण्डोतिया को उपरोक्त अनुसार कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था। इसी तारत्मय में उप पुलिस अधीक्षक अपराध एवं थाना अपराध शाखा की टीम को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध द्वारा कार्यवाही हेतु निर्देशित करते हुये कुल 06 टीमों का गठन किया गया ।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा के नेतृत्व एवं निर्देशन में थाना प्रभारी अपराध शाखा जिला इन्दौर के द्वारा 06 टीमों का गठन करते हुये तत्काल प्राप्त सूचना के आधार पर गुजरात राज्य हेतु रवाना किया गया ।उक्त टीमों द्वारा जिला अमरेली में दो स्थानो पर एवं जिला राजकोट गुजरात में चार स्थानों पर फरार आरोपी जीतू सोनी एवं इससे संबंधित फरार आरोपियों की तलाश व पतारसी हेतु दबिश दी गई। राजकोट गुजरात में जीतू सोनी संबंधित व्यक्तियों के घरों , फ्लेट, और फार्म हाउस पर रात्री 03-04 बजे की बीच एक साथ दबिश दी गई थी, जो जीतू सोनी व उसके परिवार के आरोपी सदस्य मौके पर नही मिले। इस संबंध में प्राप्त महत्तवपूर्ण सूचना के संबंध में भी कार्य किया जा रहा है, इसी दौरान एक टीम को सावेरकुंडला जिला अमरेली गुजरात में जीतू सोनी का भाई महेन्द्र सोनी अपने दूर के रिश्तेदार हिम्मतलाल सोनी निवासी नेशडी रोड कात्य निवास सावेरकुंडला में विगत 06 माह से रहना पाया गया ।
आरोपी महेन्द्र सोनी को फरारी कटवाने में जीतू सोनी के मददगारो के द्वारा आर्थिक रुप से मदद की जा रही थी इस संबंध में सूचना संकलन किया जा रहा है। आरोपी महेन्द्र सोनी को सावेरकुंडला अमरेली से हिरासत में लिया और पूछताछ हेतु हिम्मतलाल सोनी को भी हमराह में लेकर तत्काल इन्दौर आकर थाना पलासिया को उक्त दोनों व्यक्तियों को पूछताछ व अग्रिम कार्यवाही हेतु सुपुर्द किया गया । थाना पलासिया जिला इन्दौर में पंजीबद्ध अपराध क्रमांक 496/19 धारा 370(3),346,120 बी भादवि एवं अपराध क्रमांक 10/2020 धारा 448,506,34 भादवि.में आरोपी महेन्द्र सोनी की गिरफ्तारी की गई है । और हिम्मत सोनी की भूमिका के संबंध में पलासिया पुलिस एवं विवेचना अधिकारी के द्वारा पूछताछ की जा रही है। फरार आरोपी जीतू सोनी व अन्य की तलाश व गिरफ्तारी हेतु क्राईम ब्रांच की टीम के द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि दिनांक 01.12.2019 को इन्दौर पुलिस को यह सूचना प्राप्त हुई थी की लोकस्वामी के मालिक जीतू सोनी व अन्य के द्वारा इन्दौर शहर में बिना अनुमति माय होम डांस बार चलाया जा रहा है जहां पर कई युवतिया बंधक होकर काम कर रही है और उक्त होटल में अवैध गतिविधिया संचालित होना पाया गया। जो शासन प्रसाशन की सयुक्त टीम ने थाना पलासिया अंतर्गत गीता भवन चौराहे के पास बने माय होम होटल में रेड कार्यवाही की गई जिसमें माय होम होटल की तलाशी पर होटल के छोटे छोटे कमरों में 67 लडकिया अत्यनंत गरीब पृष्ठ भुमि की बाहर राज्यों की, विवश्ता का जीवन जीना पाई गई। माय होम होटल के मालिक व संचालक द्वारा शराब में मदहोश व्यक्तियों के समक्ष नाच गाना करवाकर धन अर्जित करना पाया गया और इनके द्वारा बाउंसर व अन्य व्यक्तियों के माध्मय से इन युवतियों को बंधक बनाकर उनका शौषण दुर व्यापार करना पाया गया। जिस पर थाना पलासिया में आरोपी मैनेजर जेबर प्रसाद राव , अमित सोनी, जीतू सोनी एवं अन्य के विरुद्ध अपराध क्रमांक 496/19 धारा 370(3),346,120 बी भादवि आरोपी बनाया गया । प्रकरण की विवेचना के दौरान मुख्य अभियुक्त जीतू सोनी के अलवा इनके दोनों भाई हुकुम सोनी , महेन्द्र सोनी , को आरोपी बनाया गया। उक्त तीनों होटल माय होम के डायरेक्टर के रुप में कार्य कर रहे थे जिसमें से महेन्द्र सोनी को क्राईम ब्रांच इन्दौर की टीम के द्वारा गुजरात राज्य से हिरासत में लिया गया और उक्त अपराध में गिरफ्तारी की गई।

इसी क्रम में दिनांक 07.01.2020 को आवेदक राजीव थालेसर निवासी बोरीवली ईस्ट मुबंई महाराष्ट्र के द्वारा थाना पलासिया में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि इसके पिता के साथ जीतू सोनी के भाई हुकुम सोनी के साथ व्यापार किया गया था और सन 1988 से 1991 तक करीब 51 लाख रुपये का सोना टुकडो में दिया था जो उक्त राशी के बदले हुकुम सोनी के द्वारा ओल्ड पलासिया में स्थित बडवानी प्लाजा की 21 दुकाने 51 लाख रुपये में दी गई, परंतु जीतू सोनी , महेन्द्र सोनी , एवं हुकुम सोनी के द्वारा इन दुकानो का कब्जा नही दिया और जान से मारने की धमकी दी गई । इसी दौरान आवेदक के पिता की मृत्यु हो गई दिनांक 20.11.2019 को आवेदक राजीव थालेसर पुनः जीतू सोनी , हुकुम सोनी, महेन्द्र सोनी से इन्दौर मिलने आया और इन लोगों के द्वारा आवेदक को माय होम होटल में बुलाकर बुरीतरह डराया धमकाया एवं जान से मारने की धमकी दी गई । आवेदक व उसके सहयोगियों के पक्ष में लिखिगई दुकानों पर अनावेदक के द्वारा कब्जा कर रखा है उक्त रिपोर्ट पर थाना पलासिया जिला इन्दौर पर अपराध क्रमांक 10/2020 धारा 448,506,34 भादवि. में आरोपी हुकुम सोनी , जीतू सोनी , महेन्द्र सोनी को आरोपी बनाया गया है । उक्त प्रकरण में भी महेन्द्र सोनी की गिरफ्तारी थाना पलासिया पुलिस के द्वारा की गई है ।
गिरफ्तार आरोपी महेन्द्र सोनी पिता जगजीवन दास सोनी उम्र 64 साल निवासी – 117 कनाडिया रोड (कर्नाटक स्कुल के पास ) कनाडिया रोड जिला इन्दौर से उक्त अपराधों एवं अन्य फरार उद्दघोषित आरोपियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है और अधिक पूछताछ हेतु उक्त आरोपी का पुलिस रिमार्ड भी विवेचना टीम के द्वारा लिया जा रहा है। उक्त कार्यवाही हेतु वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा क्राईम ब्रांच की टीम को उचित इनाम देने की घोषणा की हैं ।

indore crime branch arrested escapee brother of jitu soni

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker