Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Madhya Pradeshइंदौर

इंदौर के होलकर स्टेडियम में आज रो पड़े अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर नमन ओझा, आज संन्यास लेते वक्त पुरानी यादों ने छलका दिया आंसू

 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर नमन ओझा ने मंगलवार को एमपीसीए होलकर का ग्राउंड पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया यह घोषणा उन्होंने एमपीसीए के पदाधिकारी और क्रिकेट जगत में उनके गुरु संजय जगदाले केे सामने की ।

क्रिकेट जगत को अलविदा कहते समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर नमन ओझा काफी इमोशनल हुए आंखों सेे आंसू पूछते हुए उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जिनके साथ होने आईपीएल खेलें उन्हेंं भी धन्यवाद दिया हालांकि नमन ओझा ग्लोबली होने वाले टूर्नामेंट में खेलते रहेंगे ।

रणजी में सबसे ज्यादा शिकार ( 351 ) करने वाले टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का एलान कर दिया ।

भारत के लिए एक टेस्ट, एक वन-डे और दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले ओझा ने मध्यप्रदेश के लिए करीब 20 सालतक घरेलू क्रिकेट खेला है ।

कई वर्षों तक उन्होंने टीम की कमान भी संभाली है ओझा ने श्रीलंका के खिलाफ 2010 में वन-डे डेब्यू किया था, इसी साल उन्हें भारत के लिए दो टी-20 मैच खेलने का मौका भी मिला था वहीं श्रीलंका के खिलाफ ही 2015 में उन्होंने टेस्ट डेब्यू भी किया था, ओझा ने 146 प्रथम श्रेणी मैचों में 41.67 की औसत से 9753 रन बनाए हैं |

इस दौरान उनका बेस्ट 219 रहा है वहीं उन्होंने 143 लिस्ट ए के मैचों में 32.65 की औसत से कुल 4278 रन बनाए हैं इसके अलावा इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने आईपीएल में भी कई टीमों की तरफ से खेला है आईपीएल में उन्होंने 113 मैचों में 20.72 की औसत से 1554 रन ( छह अर्धशतक ) बनाए हैं |

इस दौरान उनका बेस्ट 94 रहा है बता दें कि नमन रणजी ट्रॉफी में कुल 351 शिकार किए हैं ।

बाईट – नमन ओझा – अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker