Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
World

क्या अमेरिका छिपा रहा है ट्रंप के स्वास्थ्य की सही जानकारी : पिछले तीन दिनों से अा रहे विरोधाभासी बयानों से पूरी दुनिया में चर्चा का विषय : ट्रंप ठीक तो हैं ना ?

बयानों से साफ नहीं कि क्या है ट्रम की स्वास्थ्य स्थिति।

अलग-अलग बयानों के कारण अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की स्थिति का ठीक तरह से पता नहीं चल पा रहा है। तीन दिन पहले कोरोनावायरस से संक्रमित हुए, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की स्वास्थ्य पर सस्पेंस है। दरअसल, शनिवार को तीन बयान आए जिसमें तीनों बयानों में अलग-अलग बातें कही गई है। जिसमें उनकी सेहत का कुछ ठीक से पता नहीं चल पा रहा है। राष्ट्रपति ने शनिवार को अपने ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर कहा- अब मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं, एक-दो दिन में देखते हैं क्या होता है मुझे लगता है कि तब हालात ज्यादा साफ हो जाएंगे।फिर शनिवार को ही उनके डॉक्टर्स ने कहा राष्ट्रपति का इलाज चल रहा है और वे काफी बेहतर महसूस कर रहे हैं परंतु दुविधा तब हुई जब उनकी चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मेडोस ने बयान में कहा- अगले दो दिन बहुत महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि तब स्थिति ज्यादा साफ हो जाएगी। बयानों में साफ तौर पर अंतर्विरोध है। जिससे साफ नहीं हो रहा कि उनकी स्थिति कैसी है और शायद इसके चलते राष्ट्रपति ने स्वयं बयान जारी कर कहा- मैं ठीक हूं। ट्रम का एक मैसेज उनके दोस्त और वकील रुडील्प गिउलियानी के जरिए सामने आया गिलानी ने कहा- ट्रंप ने मुझसे कहा- मैं इस बीमारी को हरा दूंगा। इस बीच एक बात और हुई वॉल्टर रीड हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने मीडिया को राष्ट्रपति से जुड़ी अधिक सूचना या टाइमलाइन नहीं बताई कुछ खबरों के माने तो ट्रंप पहले से बीमार थे। और इसकी सही सूचना आधिकारिक तौर पर नहीं दी गई। अब वाइट हाउस से जुड़े दो सूत्रों का कहना है कि ट्रंप को शुक्रवार सुबह सांस लेने में परेशानी थी। और उनका ऑक्सीजन लेवल भी कम है। व्हाइट हाउस में ही उनको ऑक्सीजन प्रदान की गई थी। उसके बाद अस्पताल ले जाया गया। वही, डॉक्टर कोनले इन बातों का खंडन कर रहे हैं, डॉक्टर कोनले का कहना है कि राष्ट्रपति को अलग से ऑक्सीजन की आवश्यकता नहीं है। प्रश्नन तो यह भी उठ रहे हैं कि ट्रंप संक्रमित बुधवार को हुए या गुरुवार को। हालांकि, ट्रम का इलाज मैरीलैंड के मिलिट्री अस्पताल में जारी है और पत्नी मिलेनिया ने स्वयं को व्हाइट हाउस में क्वॉरेंटाइन कर लिया है तो वहीं उनकी बेटी इंवाका और दामाद जैरेड कुशनर की रिपोर्ट नेगेटिव है। दूसरी तरफ रिपब्लिकन पार्टी ने प्रचार के लिए नई रणनीति तैयार की है। और वाइस प्रेसिडेंट माईक पेंसी और स्पीकर नेंसी पेलोसी के साथ सीनेटर्स की एक टीम तैयार की है जो हर राज्य में जाएगी।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker