Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Madhya Pradeshइंदौर

देश के नंबर वन शहर की नालियों और मेन होल की सफाई करेगा चालीस लाख का रोबोट, देखिए इंदौर निगम का क्लीनिंग रोबोट

इंदौर – स्वच्छता में नंबर वन इंदौर में रोबोट मशीन से चेंबरों की सफाई होगी, कर्मचारियों की सुरक्षा की दृष्टि से लिया गया निर्णय

स्वच्छता सर्वेक्षण में लगातार चार बार से नंबर वन आने वाली इंदौर नगर निगम ने चेंबर की सफाई करने वाले सफाई कर्मियों की सुरक्षा की दृष्टि से अत्याधुनिक रोबोट मशीन का इस्तेमाल आज से शुरू कर दिया है। आज इंदौर के डीआईजी कार्यालय में चेंबर की सफाई का लाइव डेमो देते हुए इंदौर नगर निगम के कार्यपालन यंत्री सुनील गुप्ता ने बताया कि भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड के सहयोग से इस तरह के पांच रोबोट मशीन नगर निगम ने खरीदी है जिनकी प्रत्येक की लागत 40 लाख रुपये है। यह अत्याधुनिक रोबोट मशीन चेंबर में 27 फीट तक जाकर सफाई कर सकती है इससे कर्मचारियों की जान माल की सुरक्षा भी होगी और कम समय में गाद बाहर निकाली जा सकेगी.. हालांकि रोबोट मशीन को ऑपरेट करने के लिए उतने ही कर्मचारियों की आवश्यकता होगी जितने सफाई के लिए लगते हैं.. किंतु इससे उनके जीवन की सुरक्षा होगी और समय की बचत भी होगी यदि यह प्रयोग सफल रहा तो नगर निगम सभी वार्ड और जोन स्तर पर इस तरह की रोबोट मशीन का उपयोग करेगा।

Robot of four million will clean the drains and main holes of the country’s number one city

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker