Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Madhya Pradeshइंदौर

मोहर्रम के दिन फांसी से झूली लड़की, पिता ने रोजा खोलने बुलाया तो कमरे का नजारा देख कर मां की रूह कांप गई

मुहर्रम के दिन लगाई किशोरी ने फांसी

इंदौर – इंदौर में 15 साल की किशोरी ने मोहर्रम के दिन फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड से पहले उसने मां से सवाल पूछा- क्या इमाम हुसैन आज ही के दिन शहीद हुए थे? क्या आज जिन लोगों की मौत होगी उन्हें शहादत मिलेगी? वह जन्नत में जाएंगे? मां ने जवाब दिया- हां। इसके कुछ देर बाद बेटी ने फांसी लगा ली। परिवार के लोग उसे फंदे से उतारकर उसे अस्पताल लाए, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित किया गया।

मुहर्रम के दिन लगाई 15 वर्षीय किशोरी ने लगाई फांसी

माँ से पूछा आज के दिन मरने से शहादत मिलेगी क्या ,जन्नत में जायँगे |

माँ ने कहा हां यह सुन अपने कमरे में जाकर लगाई फांसी, जी हां घटना इंदौर के रावजी बाजार थाना क्षेत्र के चंपा बाग स्थित हाथीपाला की है। यहां राबिया शेख अपने पूरे परिवार के साथ मोहर्रम पर शुक्रवार देर शाम रोजा खोलने बैठी थी। मां ने बेटी की पसंद की खीर भी बनाई थी। रोजा खोलने से पहले केवल एक सवाल ने युवती की जान ले ली। परिवार इस घटना से सदमे में है।

सवाल – मां से सवाल पूछा- क्या इमाम हुसैन आज ही के दिन शहीद हुए थे? क्या आज जिन लोगों की मौत होगी उन्हें शहादत मिलेगी? वह जन्नत में जाएंगे? मां ने जवाब दिया- हां। इसके कुछ देर बाद बेटी ने फांसी लगा ली। वीओ – वही परिवार का कहना है कि कुछ दिन पहले राबिया का दाखिला 11वीं कक्षा में करवाया गया था। एडमिशन के 3800 रुपए भी स्कूल में भर दिए गए थे। 2 दिन पहले ही उसे 11वीं कक्षा की कॉपी-किताबें दिलवाई गई थीं। वह काफी खुश थी, लेकिन उसने इस तरह का कदम क्यों उठाया? यह परिवार को समझ नहीं आ रहा है।

 

मो.इकबाल शेख,पिता

परिजन ने बताया कि कुछ साल पहले स्कूल की पिकनिक राऊ सर्कल के समीप नखराली धाणी गई थी। जहां पर राबिया की सहेली की झूले पर से गिरने से उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद राबिया कुछ बहकी-बहकी सी बातें करने लगी थी। हमेशा कहती रहती थी कि जिंदगी और मौत क्या है? कभी भी हम मर सकते हैं। ऐसी बातों पर परिवार वाले उसे कई दफा डांटा करते थे, लेकिन सहेली की मौत के बाद वह मानसिक रूप से उबर नहीं पाई थी।

फिलहाल पुलिस में मर्ग कायम कर किशोरी का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाकर जांच शुरू कर दी हे वही किशोरी के इस तरह का कदम उठाने के बाद पूरा परिवार सदमे हे.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker