Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
rajsthan

जैसलमेर पेयजल एवं बिजली आपूर्ति में लापरवाही बर्दास्त नही होगी – जिला कलक्टर पेयजल आपूर्ति बेहतरीन ढंग से सुचारू कराने के दिए निर्देष

जैसलमेर- 8 मई। जिला कलक्टर नमित मेहता ने पानी व बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे इस भीषण गर्मी में पानी व बिजली आपूर्ति में किसी प्रकार की लापरवाही नही करावे। उन्होंने इस गर्मी में समय पर लोगो को पीने का पानी उपलब्ध कराने के निर्देष दिए एवं अधीक्षण अभियन्ता जलदाय को कहा कि जहां से भी पानी समस्या की सूचना मिले वहां तत्काल कनिष्ठ अभियंता को भेजकर जलापूर्ति किया जाना सुनिष्चित करावे।

जिला कलक्टर मेहता ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित पानी, बिजली एवं मौसमी बीमारियों की साप्ताहिक बैठक में यह निर्देष दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ विष्नोई, मुख्यकार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाष आयुक्त नगरपरिषद् सुखराम खोखर के साथ ही विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। जिला कलक्टर ने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देष दिए कि जब भी बिजली कटौती करते है उससे पूर्व उनके ध्यान में अवष्यक ही लावे साथ ही कटौती की पूर्व सूचना समाचार पत्रों में प्रकाषित करावे। उन्होंने विद्युत ट्रिपिंग के मामले में निर्देष दिए ि कवे वर्तमान गर्मी की स्थिति में विद्युत ट्रिपिंग आते ही टीम भेजकर तत्काल दुरस्थ करवाकर बिजली आपूर्ति सूचारू करावे। उन्होंने जलदाय विभाग के नलकूपो को प्राथमिकता से विद्युत कनेक्षन कराने के निर्देष दिए।

जिला कलक्टर ने अधीक्षण अभियंता जलदाय को निर्देष दिए ि कवे नये नलकूप खोदने के लिए अतिशीघ्र ही टेंडर इत्यादि की कार्यवाही करावे एवं मई माह के अंत तक नलकूपों को खुदवाने की कार्यवाही करावे। उन्होंने अभियंताओं को फील्ड में भ्रमण कर ज्यादा से ज्यादा रखने पर जोर दिया एवं जिले में पेयजल आपूर्ति सुचारू रखने के निर्देए दिए।

उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को जननी सुरक्षा योजना का बकाया भुगतान शीघ्र कराने पर जोर दिया। उन्होंने गर्मी जनित बीमारियों के उपचार के सभी स्वास्थ्य एवं उपस्वास्थ्य केन्द्रो पर पुख्ता प्रबंध कराने, निःषुल्क जांच एवं निषुल्क दवा का लोगो को पूरा लाभ मिले यह सुनिष्चित करने के निर्देष दिए। उन्होंने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी श्री जवाहिर चिकित्सालय को चिकित्सालय में बेहतर सफाई व्यवस्था करने के निर्देष दिए एवं साथ ही ठेकेदार को पांबद कर जितने सफाई कर्मचारी लगाए उतने कर्मचारी नियमित सफाई करे उसकी प्रभावी मॉनेटरिंग के निर्देष दिए।

जिला कलक्टर ने आयुक्त नगरपरिषद् को निर्देष दिए कि शहर में सफाई व्यवस्था में सुधार लावे। उन्होंने रोड लाईट की रात्रि में मॉनेटरिंग कराने, पाईप लाईने से क्षतिग्रस्त हुई सडको पर पुन डामर का कारपेंटिग कराने, कचरा संग्रहण स्थलों पर समय पर कचरे का उठाव सुनिष्चित कराने के निर्देष दिए। उन्होंने अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण को कहा कि आंधियों के कारण सडक मार्ग किसी भी सूरत में अवरूद्ध नहीं हो यह सुनिष्चित कर ले।

बैठक में अधीक्षण अभियन्ता जलदाय सुरेषचंद जैन, पीडब्ल्यूडी बसन्त कुमार आचार्य, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. बी.के. बारूपाल, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ.जे.आर. पंवार, जिला आयुर्वेद अधिकारी वैद्य गजेन्द्र प्रसाद शर्मा, अधिषाषी अभियन्ता विद्युत के.सी. किराडू उपस्थित थे एवं विभागीय गतिविधियों पर प्रकाष डाला।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker