Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Rajasthan

बीकानेर में एक साथ दो युवकों की हत्या से सनसनी

बीकानेर। व्यास कॉलोनी पुलिस थाना क्षेत्र में बीती रात को एक साथ दो युवकों की हत्या होने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। जिसने भी घटना को सूना वो स्तब्ध रह गया। सूचना पर एसएचओ गोविंद सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पीबीएम मुर्दाघर में रखवाया, जहां फिलहाल पोस्टमार्टम की प्रक्रिया चल रही है।
थानाधिकारी गोविंदसिंह ने बताया कि बीती रात को करीबन 12:30 के आस-पास देवकुंड सागर के माजिसा बास में एक गायों की बाड़े में काम करने वाले एक मजदूर ने अपने दो साथियों की लोहे की भारी रॉड से सिर पर वार कर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी घटना स्थल से फरार हो गया था। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अन्य साथियों से पूछताछ की और आरोपी को पीछा किया डूंगरगढ़ टोलनाके के पास आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया।

थानाधिकारी के अनुसार यह गायों का बाड़ा माजिसा बास में रहने वाले ब्रजेन्द्रसिंह पुत्र बलदेवसिंह राजपूत का है तथा बाड़े में दूग्ध डेयरी का संचालन होता है, दूग्ध डेयरी का पूरा काम-काज ब्रजेन्द्रसिंह की पत्नी प्रेम कंवर संभालती है। 80-90 गायों की देख-रेख के लिए ब्रजेन्द्रसिंह ने पांच मजदूर महावीर, धीरज, संदीप, श्रवण व आसू रखे हुए थे, जो कि डेयरी फार्म में ही रहते थे। बीती रात को पांचों मजदूर सो रहे थे, इस दौरान रंजिश के चलते संगरिया हनुमानगढ़ निवासी संदीप पुत्र रामकुमार मेघवाल (22) ने पास में गहरी नींद में सो रहे राजासर भाटियान निवासी कालू उर्फ महावीर सिंह पुत्र रामसिंह राजपूत (21) व राजासर भाटियान निवासी धीरज पुत्र मदनलाल नायक (19) के सिर पर लोहे की भारी रॉड से वार कर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। हत्या के दौरान मजदूर आसू व श्रवणसिंह भी पास में सो रहे थे, चिल्लाने की आवाज सुनकर श्रवणसिंह नींद से जाग गया, उसने बीच-बचाव लेकिन जब तक दोनों की जान जा चुकी थी। श्रवणसिंह ने बाड़े मालिक ब्रजेन्द्रसिंह को फोन कर पूरी घटना बताई। मौके पर पहुंचे ब्रजेन्द्रसिंह ने देखा कि धीरज व कालू उर्फ महावीर सिंह की लाशे खुन से लथपथ पड़ी थी। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर आरोपी की दबिश दी, जहां श्रीडूंगरगढ़ टोलनाके पास आरोपी पकड़ा गया।

हत्यारे ने बताई हत्या की वजह
पुलिस की पूछताछ में आरोपी संदीप ने बताया कि वह सभी मजदूरों में से नया था, इसलिए कालू उर्फ महावीर सिंह व धीरज दोनों उससे ज्यादा काम करवाते थे, इस बात को लेकर दो-तीन दिन पहले आरोपी संदीप व मृतकों के बीच झगड़ा हुआ था, बाड़े मालिक ब्रजेन्द्रसिंह ने दोनों से समझाइश कर रजिनामा करवा दिया था। लेकिन आरोपी संदीप ने यह मन बना लिया था कि दोनों का मारना है। इसके चलते आरोपी बीती रात को अकेला कमरे से बाहर सोया था, जहां आधी रात को मौका पाकर गायों को बांधने वाले लोहे के सम्बल से कमरे में घुसकर गहरी नींद में सो रहे धीरज व कालू उर्फ महावीर के सिर पर ताबड़तोड़ वार कर दिए, जिससे दोनों की मौके पर मौत हो गई।

बीकानेर से रामलाल लावा की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker